Top
undefined

अखिलेश यादव को दिल्ली में नहीं कोई दिलचस्पी कहा- अगले चुनाव में जीतेंगे 351 सीटें

अखिलेश यादव ने कहा है कि मेरी दो ही जगह है. लखनऊ और सैफई. मैं जिंदगी भर इन दो जगहों पर ही मिलूंगा. मुझे दिल्ली भी नहीं जाना. दिल्ली का पानी मुझे अच्छा नहीं लगता. मुझे कोई आईलैंड भी पसंद नहीं हैं.

अखिलेश यादव को दिल्ली में नहीं कोई दिलचस्पी कहा- अगले चुनाव में जीतेंगे 351 सीटें
X

उत्तर प्रदेश / उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तीन साल पूरे हो चुके हैं. जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सी.एम. को घेरे में लिया है, अखिलेश ने बीजेपी सरकार पर झूठे वादे करके सत्ता में आने का आरोप लगाया. अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सीएम योगी ने कोई विकास नहीं किया है. योगी सरकार सिर्फ एएमयू साइन कर रही है. लेकिन जमीन पर कोई काम नहीं कर रही. अखिलेश ने यह भी कहा कि अगले चुनाव में समाजवादी पार्टी 351 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

2022 के विधानसभा चुनाव में 351 सीटें जीतेगी सपा- अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी झूठे वादे करके सत्ता में आई थी. योगी सरकार ने किसान और बेरोजगारी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर कोई काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमारी समाजवादी पार्टी की सरकार अगले 2022 के विधानसभा चुनाव में 351 सीटें जीतेगी.

अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी के उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी हार हुई थी. बीजेपी अपने संकल्प पत्र को भूल गई. हर वर्ग बीजेपी सरकार से नाराज़ है. योगी सरकार सिर्फ एएमयू साइन कर रही है. लेकिन जमीन पर कोई काम नहीं कर रही. मैं योगी सरकार से पूछना चाहता हूं कि यूपी में निवेश क्यों नहीं आ रहा है.

किसानों की हालत राज्य में खराब है- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी सरकार सिर्फ झूठे सपने लोगों को दिखा रही है. किसानों की हालत राज्य में खराब है. दोनों सरकारें बीजेपी की हैं, फिर भी राज्य में विकास नहीं हो रहा है. निवेश के लिए और विकास के लिए रात दिन काम करना पड़ता है. मैं पूछना चाहता हूं कि योगी सरकार ने बजट में सौलर एनर्जी के लिए कितना बजट रखा है?

हर शहर में सांड घूम रहे हैं, ये कैसी स्मार्ट सिटीज़- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी सरकार बताए कि राज्य में कितनी स्मार्ट सिटीज़ हैं? कूड़ा सज़कों पर पड़ा है, हर शहर में सांड घूम रहे हैं. शौचालय बनाए, लेकिन कब दीवार गिर जाएगी पता नहीं. शौचालय में पानी भी नहीं है. बिना पानी के कैसे शौचालय जाएंगे. गंगा कितनी साफ हुई, योगी सरकार को बताना चाहिए.

बीजेपी के लोग कब्रिस्तान और श्मशान बनाते रहे- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि दिल्ली-नोएडा मेट्रो समाजवादी सरकार में बनी, सैमसंग कंपनी को मंजूरी हमारी सरकार ने दी. अमूल हमारी सरकार में आय़ा. इस सरकार ने क्या किया? गोरखपुर में एम्स अस्पताल के लिए जगह समाजवादी पार्टी ने दी. हमतो काम करते रहे और बीजेपी के लोग कब्रिस्तान और श्मशान बनाते रहे.

पोस्टर्स लगाना गैरकानूनी- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि दंगाईयों के पोस्टर्स लगाने के सवाल पर कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह से इस तरह के फैसले का विरोध करती है. हम किसी का पोस्टर नहीं लगाते. मुझे नहीं बता ये अच्छा है या बुरा. योगी ने खुद अपने मुकदमे वापस लिए हैं. आजम खां के खिलाफ भी झूठे मुकदमे दर्ज हुए हैं. ये इस सरकार का काम मुकदमा दर्ज करना है. जो सरकार ने पोस्टर्स लगाए थे, वह गैरकानूनी थे.

मैं कोई होटल और आईलैंड नहीं खरीद रहा- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि योगी सरकार लोगों पर फर्जी केस दर्ज कराती है. मैंने किसी पर फर्जी केस दर्ज नहीं कराए. मैं कोई होटल और कोई आईलैंड नहीं खरीद रहा. सीएम योगी को खुद नहीं पता है कि आईलैंड क्या होता है. वह कभी इंग्लैंड नहीं गए. हम गए हैं. वह कभी अमेरिका नहीं गए. मैं अमेरिका गया हू. क्या घूमना पाप है?

मुझे दिल्ली भी नहीं जाना- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि मेरी दो ही जगह है. लखनऊ और सैफई. मैं जिंदगी भर इन दो जगहों पर ही मिलूंगा. मुझे दिल्ली भी नहीं जाना. दिल्ली का पानी मुझे अच्छा नहीं लगता. मुझे कोई आईलैंड भी पसंद नहीं हैं. सभी दावे पूरी तरह झूठे हैं.

हम अकेले चुनाव लड़ेंगे- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने कई गठबंधन किए हैं. हम चाहते हैं कि कोई ऐसा गठबंधन बने जो बीजेपी से मुकाबला करे. मैं उपचुनाव में अकेला लड़ा और जीता. बीजेपी का वोट प्रतिशत कम हुआ. हम अकेले चुनाव लड़ेंगे. लेकिन थोड़े बहुमत एडजस्टमेंट तो हो सकते हैं.

Next Story
Share it
Top