Top
undefined

सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल, कोरोना प्रभावित इलाकों के सभी लोगों का हो कोरोना टेस्ट

इलाहाबाद के लॉ स्टूडेंट्स शाश्वत आनंद, अंकुर आजाद और फैज अहमद की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. इसमें मांग की गई है कि को कोरोना से प्रभावित इलाके है यानी हॉटस्पॉट, वहां सभी घरों में कोरोना के टेस्ट किए जाए.

सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल, कोरोना प्रभावित इलाकों के सभी लोगों का हो कोरोना टेस्ट
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब तक 6 हजार से अधिक केस सामने आ चुके हैं. इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई प्रदेशों में कोरोना प्रभावित इलाकों को सील किया गया है. अब इन इलाकों के हर घरों में कोरोना टेस्ट की मांग की गई है. इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. इसके अलावा सीजेआई एसए बोवडे से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की गई है.

इलाहाबाद के लॉ स्टूडेंट्स शाश्वत आनंद, अंकुर आजाद और फैज अहमद की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. इसमें मांग की गई है कि को कोरोना से प्रभावित इलाके है यानी हॉटस्पॉट, वहां सभी घरों में कोरोना के टेस्ट किए जाए. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को आदेश दे. ऐसा करने से कोरोना के चेन को तोड़ा जा सकता है.

इसके अलावा सीनियर वकील दिनेश कुमार गोस्वामी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) एसए बोवडे को खत लिखकर लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. उनका कहना है कि पूरे भारत में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, ऐसे में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया जाना चाहिए.

भारत में कोरोना वायरस तेजी से अपना पैर पसार रहा है. हर गुजरते दिन के साथ मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. 24 घंटे में देश में 545 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6400 से ज्यादा हो गई है. 199 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 25 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है.

दिल्ली की बात करें तो बीते 24 घंटे में यहां 51 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 720 हो गई है, जबकि यहां अबतक कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को दिल्ली में 3 अन्य मरीजों की मौत हो गई. दिल्ली के कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों में मरकज से जुड़े 430 लोग शामिल हैं.

Next Story
Share it
Top