Top
undefined

कोरोना वायरस : बिहार विधानसभा में मास्क बांटने पर भड़के नीतीश कुमार, बोले डरने की कोई ज़रुरत नहीं

कोरोना वायरस को लेकर आज बिहार विधानसभा में मास्क बांटने पर सीएम नीतीश कुमार ने रोक लगाई. इसके अलावा उन्होंने मास्क बांटने वाले कि जम कर क्लास भी लगाई. नीतीश कुमार आज जैसे ही विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दोनों ही सदन में मास्क बांटे जा रहे हैं.

कोरोना वायरस : बिहार विधानसभा में मास्क बांटने पर भड़के नीतीश कुमार, बोले डरने की कोई ज़रुरत नहीं
X

पटना / चीन से आये खतरनाक वायरस कोरोना का कहर सर चढ़ गया है, जहां एक तरफ स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं को राहत देने के लिए सरकार ने अवकाश प्रदान किया है, ताकि वायरस से बचा जा सके और वायरस को फैलने से रोका जाए. कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन का माहौल बना हुआ है. सभी सेक्टर्स में कोरोना का खौफ साफ दिख रहा है. एंटरटेनमेंट वर्ल्ड को भी कोरोना वायरस की वजह से भारी नुकसान हो रहा है. सिनेमाघर बंद हैं, इवेंट्स और फिल्मों की रिलीज टाली जा रही है. दुनिया भर में कोरोना का खतरा अब भी जारी है. भारत में भी कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 110 हो गई है. अब तक भारत में दो लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई है. अमेरिका, चीन और भारत समेत दुनिया के कई देशों में लोगों को घर से रहकर काम करने की सलाह दी गई है.

कोरोना वायरस को लेकर आज बिहार विधानसभा में मास्क बांटने पर सीएम नीतीश कुमार ने रोक लगाई. इसके अलावा उन्होंने मास्क बांटने वाले कि जम कर क्लास भी लगाई. नीतीश कुमार आज जैसे ही विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दोनों ही सदन में मास्क बांटे जा रहे हैं. कई विधायकों को जब उन्होंंने मास्क पहने देखा तो कहा कि किसकी अनुमति से यह बांटा जा रहा है. इससे तो पैनिक ही फैलेगा.

किसी ने उन्हें सूचना दी कि उन्हीं की पार्टी के रामचन्द्र भारती मास्क बंटवा रहे हैं. इसके बाद नीतीश कुमार ने उनको बुलाया गया और फिर उनकी जमकर क्लास लगाई. बता दें कि आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले विधान पार्षद राम चंद्र भारती स्वाथ्य विभाग के कुछ कर्मचारियों और डॉक्टरों के साथ विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों को मास्क बांट रहे थे. मास्क लेने के लिए थोड़ी देर के लिए अफरातफरी का माहौल भी हो गया. लेकिन जैसे ही सीएम नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचे तो उन्होंने लोगों को मास्क लगाए देखा और वह आग बबूला हो गए और मास्क बांटने वाले राम चंद्र भारती की जम कर क्लास भी लगा दी.

सीएम ने दिया बिहार के विभिन्न जिलों में धारा 144 को खत्म करने का आदेश

बिहार के कई जिलों में डीएम ने कोरोना वायरस को लेकर धारा 144 लगा दी थी . सीएम नीतीश कुमार ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को आदेश दिया कि कोरोना पर धारा 144 की कोई जरूरत नही है.जहां भी धारा 144 लगाई गई है उसे जल्द हटाया जाए .लोगों को जागरूक करने की जरूरत है ना कि उन्हें डराने की. विधानसभा मे मास्क बांटने पर रोक लगाने के बाद सीएम नीतीश ने हाल ही में अपने हवाई यात्रा के दौरान मास्क को लेकर हुई एक घटना के बारे में बताया.

उन्होंने कहा कि जब वह और उनके सहयोगी मंत्री संजय झा हवाई जगह में बैठे तो यात्रियों और खास कर एयर होस्टेज को मास्क पहने देखा. ऐसे में उन्होंने सभी को टोका और पूछा अपने मास्क क्यों पहना है.क्या इसकी जरूरत है.तब लोगों ने मास्क हटाया और मैंने सब को समझाया कि जो स्वस्थ हैं उन्हें मास्क की जरूरत नहीं है.

Next Story
Share it
Top