Top
undefined

महाराष्ट्र मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना संक्रमित, मंत्री को ठाणे अस्पताल में किया था भर्ती

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। निमोनिया की शिकायत के चलते मंत्री को मंगलवार रात ठाणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था।

महाराष्ट्र मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना संक्रमित, मंत्री को ठाणे अस्पताल में किया  था भर्ती
X


मुम्बई। महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। निमोनिया की शिकायत के चलते मंत्री को मंगलवार रात ठाणे के अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें इलाज के लिए मुंबई भेजा गया। बुधवार शाम को संक्रमण की पुष्टि हुई। अस्पताल सूत्रों के अनुसार, मंत्री की हालत स्थिर है। कुछ दिन पहले आव्हाड के संपर्क में रहे सुरक्षाकर्मियों समेत 18 लोग पॉजिटिव मिले थे। मंत्री पहले होम क्वारैंटाइन थे। उस समय उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

मुंबई में गुरुवार को सायन हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज की 17 नर्सों में कोरोना की पुष्टि हुई। इससे पहले जेजे अस्पताल के भी दो कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे। इस बीच, मुंबई में कोरोना के 478 नए मरीज मिले। यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4,232 तक पहुंच गई है।

केंद्रीय टीम ने बारामती का दौरा किया

कोरोना की रोकथाम से जुड़े उपायों की समीक्षा के लिए केंद्रीय टीम गुरुवार को बारामती पहुंची। टीम ने भीलवाड़ा पैटर्न लागू करने का सुझाव दिया है। केंद्रीय टीम ने शहर के कोरोना प्रभावित परिसरों का दौरा कर वहां तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों की कार्यप्रणाली की जानकारी ली। शहर में गुरुवार को 7 नए कोरोना मरीज पाए गए।

महाराष्ट्र में अब तक 840 डिस्चार्ज, 283 की मौत

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 778 नए मामलों के साथ मरीजों की संख्या बढ़कर 6,427 हो गई है। संक्रमण की वजह से गुरुवार को 14 लोगों को जान गंवानी पड़ी। मुंबई में सबसे ज्यादा 6 मरीजों की मौत हुई। यहां मृतकों का आंकड़ा 167 हो गया। पुणे में 5 और नवी मुंबई, धुले और नंदुरबार में एक-एक की मौत हुई। मरने वालों में 6 महिलाएं और 8 पुरुष मरीज थे। इनमें से 2 मरीजों की उम्र 60 साल से ज्यादा थी। 7 मरीजों को डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, अस्थमा और दिल से जुड़ी बीमारी थी।

राज्य में अब तक 840 मरीज रोगमुक्त हो चुके हैं। कोरोना से राज्य में अब तक कुल 283 लोगों को जान गंवानी पड़ी। 1,14,398 लोगों को घरों में और 8,702 लोगों को अन्य स्थानों पर क्वारैंटाइन में रखा गया है। राज्य में अब तक कुल 99 हजार 369 लोगों की जांच की जा चुकी है, इनमें 89 हजार 561 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

Next Story
Share it
Top