Top
undefined

पी. चिदंबरम बोले, केंद्र ने आजीविका सहायता के लिए राज्यों को पैसा नहीं दिया, गरीब कैसे करेगा जीवनयापन

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने पूछा कि क्या सरकार यह बताएगी कि कैसे बिना नगदी गरीब लोग भोजन और दवाइयां खरीद सकें, ताकि यह लोग लॉकडाउन में जीवन यापन करें.

पी. चिदंबरम बोले, केंद्र ने आजीविका सहायता के लिए राज्यों को पैसा नहीं दिया, गरीब कैसे करेगा जीवनयापन
X

नई दिल्ली। कांग्रेस ने एक बार फिर लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने पूछा कि क्या सरकार यह बताएगी कि कैसे बिना नगदी गरीब लोग भोजन और दवाइयां खरीद सकें, ताकि यह लोग लॉकडाउन में जीवन यापन करें. उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों के साथ राज्यों ने गरीबों की थोड़ी मदद की है.

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पी. चिदंबरम ने कहा, 'केंद्र ने आजीविका सहायता के लिए राज्यों को पैसा नहीं दिया. यहां तक की केंद्र ने प्रत्येक गरीब परिवार को सीधे धन हस्तांतरित (डायरेक्ट मनी ट्रांसफर) नहीं किया. हमें इस रवैये की कड़ी शब्दों में निंदा करनी चाहिए.'

इस बीच कोरोना की रफ्तार और खतरनाक होती जा रही है. देश में कोरोना के अब तक 9 हजार 152 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें एक्टिव केस की तादाद 7 हजार 987 हो गई है. इसके साथ ही कोरोना से अब तक 308 लोगों की मौत हुई है, जबकि 857 इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

कोरोना का सबसे ज्यादा असर दिल्ली- मुंबई- इंदौर और जयपुर में पड़ा है. इन सबके बीच अब लॉकडाउन-2 की आहट सुनाई देने लगी है. संकेत है कि सरकार की तरफ से आज या कल इस बारे में कोई ऐलान किया जा सकता है. लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक किया जा सकता है.

Next Story
Share it
Top