Top
undefined

अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश, 110 यात्रियों के मरने की आशंका

अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश, 110 यात्रियों के मरने की आशंका
X

काबुल . अफगानिस्तान में सोमवार को एक यात्री विमान क्रैश हो गया. पूर्वी गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 1.10 बजे यह घटना हुई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है. फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं है.

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी एरियाना के मुताबिक, हेरात हवाई अड्डे के कंट्रोल टॉवर के अधिकारियों का कहना है कि विमान एरियाना अफगान एयरलाइंस का था. इसमें 110 लोग सवार थे.

गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा, देह याक जिले में स्थानीय समयानुसार 1.10 बजे विमान हादसे का शिकार हुआ. यह इलाका तालिबान के नियंत्रण में है. दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पूरा गजनी प्रांत पहाड़ी इलाका है जो हिंदूकुश की तलछटी में बसा है. ठंड के दिनों में यहां कड़ाके की सर्दी पड़ती है और मौसम भी ज्यादातर खराब रहता है.

इससे पहले साल 2005 में अफगानिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ था. कम एयर फ्लाइट का विमान पश्चिमी हेरात से काबुल के लिए उड़ान भरा था. मौसम खराब होने के कारण पहाड़ी इलाके में यह विमान हादसाग्रस्त हो गया. हालांकि युद्ध के दौरान अफगानिस्तान में कई विमान हादसे हुए हैं. साल 2013 में अमेरिकी बोइंग 747 कार्गो विमान क्रैश हो गया था. यह विमान काबुल के उत्तरी इलाके में स्थित बगराम एयरबेस से उड़ा था. इसे दुबई तक की यात्रा करनी थी. इस विमान में सवार सभी 7 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई थी.

Next Story
Share it
Top