Top
undefined

सिसोदिया बोले : दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है, ई-पास की वैधता बढ़ाई

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी की गई एडवाइजरी, सिसोदिया बोले- लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी था

सिसोदिया बोले : दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है, ई-पास की वैधता बढ़ाई
X


नई दिल्ली। कोरोना संकट के कारण देशभर में अब 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. लॉकडाउन की मियाद बढ़ने के साथ ही दिल्ली पुलिस ने जारी किए गए ई-पास की वैधता भी बढ़ा दी है. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर की ओर से आदेश जारी किया गया है कि अब जारी किए गए ई-पास की वैधता 3 मई तक होगी. मियाद को बढ़ाने के लिए अब कोई अलग से आदेश नहीं जारी किया जाएगा.

दिल्ली समेत पूरे भारत में आवश्यक सेवाओं के दायरे में आने वाले लोगों के लिए पास जारी किया गया था. दिल्ली में ई-पास जारी किया गया था, जिसकी वैधता 14 अप्रैल तक थी. अब लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है तो इस पास की वैधता भी 3 मई कर दी गई है. पुलिस कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह पहले से जारी पास के आधार पर ही लोगों की आवाजाही सुनिश्चित करेंगे.

लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें भी लगता है कि दिल्ली में इसे बढ़ाने की जरूरत है. प्रधानमंत्री जी के साथ जब मुख्यमंत्री जी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई थी, तब मुख्यमंत्री जी ने जोर देकर कहा था कि इसे चालू रखना चाहिए और पूरे देश में इसकी जरूरत है. दिल्ली में लॉक डाउन वैसे ही चलता रहेगा, जैसे था.

नीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के उपर दो तरह का बोझ है. दिल्ली और मुंबई में इंटरनेशनल फ्लाइट्स बहुत आई थीं. दिल्ली और महाराष्ट्र सरकार ने सबको अपने पास रखा था. इसमें से कोरोना के कई मामले सामने आए हैं. दूसरा मरकज और उसके फैलाव की वजह से जो मामले आए, वह भी एक बड़ी संख्या है. इन दोनों को छोड़ दें तो स्थिति बहुत ज्यादा चिंताजनक नहीं है.

Next Story
Share it
Top