Top
undefined

एक महीने में ही चेहरे पर आ जाता है निखार

चेहरे पर इस तरह की कई समस्याएं नजर आने लगती हैं। जिसे जापानी लड़कियां स्किन फास्टिंग के जरिए बड़ी आसानी से दूर कर लेती हैं।

एक महीने में ही चेहरे पर आ जाता है निखार
X

अगर आप भी चेहरे पर दिखाई देने वाले एक्ने और पिंपल्स दूर करने के साथ चेहरे पर निखार लाने का कोई सीक्रेट ढूंढ़ रही हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। जी हां बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर इस तरह की कई समस्याएं नजर आने लगती हैं। जिसे जापानी लड़कियां स्किन फास्टिंग के जरिए बड़ी आसानी से दूर कर लेती हैं। महिलाओं की ऐसी ही सेहत और खूबसूरती से जुड़ी हर छोटी बड़ी परेशानी को ध्यान में रखते हुए वीमेन हेल्थ और केयर पर फोकस करने वाली वेलनेस साइट हेल्थ शॉट्स पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक जानते हैं आखिर कैसे आप भी जापानी लड़कियों की तरह चेहरे पर निखार बनाए रखने के लिए कैसे अपना सकती हैं जापानी स्किन फास्टिंग और क्या हैं इसके गजब के फायदे।

क्या है स्किन फास्टिंग-

स्किन फास्टिंग एक जापानी ब्यूटी हैक है जो आजकल लड़कियों के बीच सोशल मीडिया पर काफी फेमस हो रहा है। आसान शब्दों में समझें तो फास्टिंग का मतलब है भूखे रहना और स्किन फास्टिंग का मतलब है अपनी स्किन को भूखा रखना। इसका मतलब यह है कि कम से कम एक या दो दिन अपने चेहरे पर किसी भी तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करना ताकि आपकी स्किन अच्छी तरह से सांस ले सके। दरअसल, चेहरे पर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का हद से ज्यादा इस्तेमाल करने से स्किन का नैचरल ऑइल पूरी तरह से खत्म हो जाता है और त्वचा पूरी तरह से ड्राई हो जाती है।

स्किन फास्टिंग करने से होते हैं ये फायदे-

1.मुंहासों की होगी छुट्टी-

एक दो दिन चेहरे पर फाउंडेशन, क्रीम, या चेहरे के छिद्रों को बंद करने वाला कोई तेल न लगाने से चेहरे की गायब चमक वापस आने के साथ पींपल्स भी दूर होने लगते हैं।

2. चेहरे पर नजर आती है कुदरती चमक-

चेहरे पर मॉइस्चराइजर और सनब्लॉक के अलावा किसी तरह का कोई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल न करने पर चेहरे का प्राकृतिक तेल चेहरे की चमक बनाए रखने का काम करता है। जबकि ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने पर त्वचा का प्राकृतिक तेल खत्म होने के साथ यह डेड स्किन को बढ़ाने का काम करता है। जिसकी वजह से चेहरा डल नजर आने लगता है।

3. त्वचा को टोन करने में भी असरदार-

स्किन फास्टिंग स्किन को रिपेयर करने के साथ ठोड़ी और नाक के आसपास के पिगमेंटेड क्षेत्र के रंग को भी हल्का करने में मदद करती है। इसके अलावा चेहरे पर नजर आने वाले मुंहासे, धब्बों को दूर करने के साथ चेहरे के रंग को भी पहले से अधिक टोन करती है।

Next Story
Share it