Top
undefined

शादी से पहले देखें लें लड़की की उंगली, चमक जाएगी आपकी किस्मत

शादी करने का फैसला करें तब सबसे पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें कि जिसे आप अपना हमसफर बनाने वाले हैं वो आपके लिए कितना भाग्यशाली होगा।

शादी से पहले देखें लें लड़की की उंगली, चमक जाएगी आपकी किस्मत
X

अक्सर हर किसी को यह सलाह दी जाती है कि जब भी आप शादी करने का फैसला करें तब सबसे पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें कि जिसे आप अपना हमसफर बनाने वाले हैं वो आपके लिए कितना भाग्यशाली होगा। इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि जब भी शादी के लिए आप हां करें तब लड़की का चेहरा नहीं बल्कि कन्या की हाथों की उंगलियां देखकर अपना निर्णय लें। जी हां ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि उंगनियां देखकर आप कन्या के बारे में कुछ ऐसी बातें पता लगा सकते हैं जो आपकी तकदीर बदल सकती है।

1.उंगलियां गोल एंव लंबी

समुद्रशास्त्र के मुताबिक जिन भी कन्याओं की उंगलियां गोल या लंबी होती है वह खुद तो भाग्यशाली होती ही है साथ ही अपने पति के लिए भी भाग्यवाली होती है।

2.उंगलियां छोटी होना

यदि किसी कन्या की उंगलियां छोटी है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि शादी के बाद आपके लिए बचत कर पाना थोड़ा सा मुश्किल है जी हां क्योंकि ऐसी लड़कियां ज्यादा खर्चीली होती है।

3.हथेली के ऊपरी हिस्से पर बाल

लड़की की हथेली के ऊपरी हिस्से पर बालों का होना विवाह के लिए अशुभ माना गया है। स्कंदपुराण में तो यह भी बताया गया है कि ऐसी कन्याओं को जीवन में बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

4.उंगलियों के आगे का हिस्सा पतला

अगर किसी कन्या के उंगली के आगे का हिस्सा पतला है और सभी पोर एक समान है तो इसे वैवाहिक सुख-शांति के नजरिए से अच्छा माना जाता है।

Next Story
Share it