Top
undefined

घर पर करें दही और आम से फेशियल, त्‍वचा पर आएगा पार्लर सा ग्‍लो

घर पर करें दही और आम से फेशियल, त्‍वचा पर आएगा पार्लर सा ग्‍लो
X

घर पर फेशियल करने से आपके ढेरों पैसे बच सकते हैं। आज हम आपको आम से फेशियल करना सिखाएंगे। मैंगो फेशिल करना बेहद आसान है और इससे स्‍किन पर ग्‍लो भी आता है।

यदि आपको किसी पार्टी या फंक्‍शन के लिए जाना है और आपके पास पार्लर जा कर फेशियल करवाने का बिल्‍कुल भी समय नहीं है, तो आप घर पर ही आम से फेशियल कर सकती हैं। आम में बीटा-कैरोटीन और विटामिन ए होता है, जो आपकी त्वचा को प्राकृतिक चमक देता है।

यही नहीं, आम से किया गया फेशिल आपकी स्‍किन के टेक्‍सचर में भी सुधार करता है। स्‍निक पर ग्‍लो लाने के लिए आपको यह फेशियल सप्‍ताह में एक बार जरूर करना चाहिए। इस फेशियल पैक में कई ऐसी प्राकृतिक चीजें मिलाई हुई हैं, जो चेहरे की रंगत को निखारने का काम करती हैं। चलिए जानते हैं घर पर मैंगो फेशियल करने का सही तरीका...

मेकअप रिमूव करें

अगर आपके चहरे पर मेकअप लगा हुआ है, तो सबसे पहले उसे नारियल का तेल लगाकर रिमूव कर लें। आप चाहें तो बादाम के तेल का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। उसके बाद एक कॉटन पैड लें और फिर चेहरे पर लगे तेल को पोछ लें। इसके बाद अपने चेहरे को एक फेस वॉश की मदद से धो लें।

फेशियल पैक बनाने का तरीका

अब एक कटोरे में दही लें और उसमें 3 चम्‍मच आम की प्‍यूरी मिलाएं। इसके बाद इसमें 2 से 3 छोटा चम्‍मच चावल का आटा मिलाएं। फिर कच्‍ची हल्‍दी लें और उसे कद्दूकस कर के उसका रस निकाल लें और इस पेस्‍ट में मिला लें। आखिर में इसमें 1 टीस्‍पून नींबू का रस मिलाएं।

कैसे करें फेशियल

इस फेस मास्‍क को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट के लिए रुकें। इसके बाद अपने गालों पर ऊपर की ओर अच्‍छी तरह से मसाज करें। इसके बाद नाक के दोनों ओर और आंखों के बीच वाले भाग से लेकर आंखों के नीचे वाले हिस्से में भी हल्की मसाज करें। चेहरे के साथ ही अपनी गर्दन पर भी मसाज करें। आखिर में अपने चेहरे को सादे पानी से धोकर पोछ लें।

टोनिंग और मॉइस्‍चराइजिंग

साफ चेहरे पर टोनर लगाएं और उसे हाथों से थपथपा कर स्‍किन में अब्सॉर्ब होने के लिए छोड़ दें। इसके बाद अपने चेहरे पर अपनी स्‍किन के मुताबिक कोई भी मॉइस्‍चराइजिंग क्रीम लगा लें।

Next Story
Share it