Top
undefined

यदि पहली डेट पर कर दी ये गलतियां तो जुड़ने से पहले ही टूट जाएगा रिश्ते

यदि पहली डेट पर कर दी ये गलतियां तो जुड़ने से पहले ही टूट जाएगा रिश्ते
X

नई दिल्ली। पहली डेट को लेकर हर कोई उत्साहित भी रहता है और थोड़ा बहुत घबराया हुआ भी रहता है। ऐसी स्थितियों में लड़कियां तो फिर भी दिमाग से काम ले लेती हैं लेकिन लड़के अक्सर अति उत्साह में मूर्खता का प्रदर्शन कर देते हैं जिससे कि रिश्ता शुरू होने से पहले ही सब खत्म हो जाता है। बहुत सामान्य सी बातें हैं जिनका पहली डेट के दौरान ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। यदि पहले से आप डेट को लेकर अपना दिमाग तैयार रखेंगे तो आपसे गलतियां होंगी ही नहीं। जानिए कि आपको अपनी पहली डेट पर कौनसी गलतियां नहीं करना है।

झूठ बोलना: पहली डेट पर आप वैसे ही अति उत्साही होते हैं ऐसे में यदि आप कोई झूठ बोलेंगे तो इसमें कोई दो राय नहीं कि वह आपके हाव- भाव से ही समझ में आ जाएगा और ऐसा होने पर संभव है कि लड़की उस समय तो आपसे कुछ कहेगी नहीं पर वो आगे आपसे मिलने के बारे में कभी सोचेगी तक नहीं क्योंकि आज के जमाने में कोई भी लड़की नहीं ही चाहेगी कि उसका हमसफर झूठा हो।

खुली किताब बनना: पहली ही डेट पर खुला किताब बनने का प्रयास न करें। जरूरी नहीं कि आज ही लड़की को सब बताया जाए कि आपके पहले कितने ब्रेकअप हो चुके हैं या आपको लड़कियों में क्या अच्छा नहीं लगता है। लड़कियों को ये सब बातें जानने में कोई रूचि नहीं है बल्कि इस तरह की बातें उसे आहत कर सकती हैं कि आप वर्तमान के बारे में न सोचते हुए उसके साथ बैठकर अतीत को ही याद करना पसंद कर रहे हैं।

नजरअंदाज करना: लड़की जब कोई बात कह रही है तो उस पर पूरा ध्यान देते हुए उसकी बात को सुनें या समझें। ऐसा न हो कि वे स्वयं के बारे में या आप दोनों के रिश्ते के भविष्य के बारे में बात कर रही हों और आपका ध्यान फोन में हो, खाने में हो या आस-पास की किसी वस्तु या व्यक्ति पर हो। ऐसा करने से लड़की को यह संकेत मिलेगा कि आप उसे नजरअंदाज कर रहे हैं और वो आपके लिए अपने मन में अजीब धारणा बना लेगी।

बहुत अधिक व्यक्तिगत होना: पहली डेट पर हल्की-फुल्की बातें करें। हंसी- मजाक के साथ थोड़ी बहुत स्वस्थ फ्लर्टिंग करने से यह डेट यादगार बन सकती है लेकिन यदि आपने लड़की से कोई निजी सवाल किए जैसे कि क्या उसके पुरुष मित्र हैं? या वो फलां-फलां व्यक्ति से क्यों बात करती है तो लड़की असहज महसूस करने लगी और वो जल्द से जल्द उस जगह को छोड़कर जाने का मन बनाने लगेगी।

Next Story
Share it