Top
undefined

दिवाली पर चेहरे की थकान दूर करने में करेंगे मदद ये 3 घरेलू फेसपैक

दिवाली पर चेहरे की थकान दूर करने में करेंगे मदद ये 3 घरेलू फेसपैक
X

नई दिल्ली। त्योहार का समय नजदीक आते ही काम की व्यस्तता बढ़ जाती है। भागदौड़, घर की साफ-सफाई से लेकर सजावट और खान-पान के चक्कर में खुद के लिए समय ही नहीं मिलता। ऐसे में जब परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर टाइम स्पेंड करने और फोटो खिंचवाने का नंबर लगता है तो चेहरे का निखार गायब हो जाता है। लेकिन घर पर भी चेहरे के निखार को आसानी से वापस पाया जा सकता है। इसके लिए बस कुछ घरेलू फेसपैक की जरूरत होगी। तो चलिए जानें कैसे मिलेगी इन फेसपैक से निखरी त्वचा।

पार्लर के महंगे फेशियल और क्लीनअप का निखार इन घरेलू फेसपैक के जरिए भी मिल सकता है। इसके लिए बस थोड़ी सी देखभाल की जरूरत होगी।

1 चम्मच नारियल के दूध के साथ 1/4 हल्दी पाउडर मिलाएं। इस पैक से अपनी त्वचा पर मालिश करें और इसे 15 मिनट के लिए रहने दें। गुनगुने पानी से धुल लें। त्वचा संबंधी किसी भी समस्या के लिए हल्दी सबसे अच्छी मानी जाती है। चमक पाने के लिए, टैन हटाने और मुंहासों से लड़ने के लिए इस पैक का उपयोग करें। यह एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो रोमछिद्रों को साफ करके प्राकृतिक चमक देता है।

दूध या पानी में कुछ बादाम रात भर भिगोएं। सुबह इसका चिकना और नरम पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं। इसे 15-20 मिनट के लिए आराम करें, और इसके बाद ठंडे पानी से धुल लें। विटामिन ई और लैक्टिक एसिड में भिगोने से, ताकि आपकी त्वचा की जटिलता में सुधार होगा और कोमल निखार आएगा। तुरंत चमक पाने के लिए एक आसान पैक है।

सबसे पहले उड़द की दाल को पीसकर पाउडर बना लें। अब इसमें चुटकी भर हल्दी और जरूरत भर का पानी मिक्स करें। तैयार हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कुछ देर सूखने दें और फिर स्क्रब करते हुए चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करें।

Next Story
Share it
Top