Top
undefined

सर्दियों में हेल्दी स्किन पाने के लिए ट्राइ करें ये सिंपल ड्रिंक

सर्दियों में हेल्दी स्किन पाने के लिए ट्राइ करें ये सिंपल ड्रिंक
X

2021 की शुरुआत के साथ आप अपनी स्किन को हेल्दी रखने का रेजोल्यूशन ले सकते हैं। स्किन को स्वस्थ रखने के लिए हेल्दी डाइट लेना बहुत जरूरी है। ताज़े फलों से लेकर जूस तक, स्किन को स्वस्थ बनाने में अहम रोल अदा करते हैं। इस सर्दी में आप एक सिंपल ड्रिंक से अपनी त्वचा को अंदर से चमकदार बना सकता है। खास बात यह है कि इस ड्रिंक में सिर्फ तीन सिंपल इंग्रीडिएंट शामिल हैं जो आपकी त्वचा की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकते हैं और आपके संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकते हैं। इस मैजिकल ड्रिंक के बारे में जानने के लिए अब आप काफी एक्साइटेड हो रहे हैं न तो चलिए आपको बताते हैं इसे कैसे तैयार करें।

विंटर ब्यूटी ड्रिंक- स्किन को चमकदार और सुंदर बनाने वाले इस ड्रिंक में तीन इंग्रीडिएंट शामिल हैं। यह टमाटर, धनिया और अदरक को मिलाकर बनाया जाता है। टमाटर और अदरक दोनों ही स्किन के लिए अद्भुत काम करते हैं।

कैसे करें ड्रिंक तैयार

एक इंच अदरक, दो चम्मच ताजा धनिया और एक मीडियम आकार का टमाटर लें। सभी इंग्रीडिएंट्स को एक साथ मिक्सी में पीस लें और हर सुबह इसे ताजा पीएं। नूट्रिशनिस्ट भी कहते हैं , "धनिया के साथ टमाटर और अदरक का मिश्रण स्किन को ठीक करने और चमक लाने में महत्वपूर्ण हैं। दरअसल टमाटर में एस्ट्रिंजेंट गुण स्किन पर एक्स्ट्रा सीबम बनने से रोकने में मदद करते हैं जो ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड को भी कम करता है। वहीं अदरक स्किन टोन को बेहतर बनाता है और यह सीधे त्वचा के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।

स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद

यह ताज़ा ड्रिंक हेल्थ के लिए कई अन्य तरीकों से भी फायदेमंद है। टमाटर में फोलेट, विटामिन सी, पोटेशियम, विटामिन के और बहुत कुछ पाया जाता है। टमाटर का उपयोग अक्सर सामयिक उपयोग के साथ-साथ स्वस्थ त्वचा के लिए भी किया जाता है। आप टमाटर की मदद से होममेड फेस पैक तैयार कर सकते हैं और त्वचा की कई समस्याओं को दूर रख सकते हैं।

Next Story
Share it