Top
undefined

कोरोना के खिलाफ जंग में पुलिसवालों की बहू-बेटियां भी हुईं शामिल

पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने कोरोना वायर्स से धैर्यपूर्वक सीधा मोर्चा ले रहे पुलिस के जांबाजों और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग कर रहे पुलिस परिवारों की हौसला अफजाई की है।

कोरोना के खिलाफ जंग में पुलिसवालों की बहू-बेटियां भी हुईं शामिल
X

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ फाइट में मध्य प्रदेश पुलिस के जवान और अफसर दिन-रात एक किए हुए हैं। ऐसे में उनका परिवार भी अब उनके साथ आ गया है। इन कोरोना वॉरियर्स के साथ इस लड़ाई में अब उनके घर की महिलाएं भी शामिल हो गयी हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वो युद्ध स्तर पर मास्क और दस्ताना बना रही हैं। वो अब तक हज़ारों मास्क और दस्ताने बना चुकी हैं। पुलिस वाले 24 घंटे कोरोना योद्धा के रूप मुस्तैद रहकर ष्टह्रङ्कढ्ढष्ठ-19 वैश्विक महामारी से सीधा लोहा ले रहे हैं, तो वहीं उनके परिवार की महिलाओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है। ये सभी कोरोना योद्धाओं को सुरक्षा कवच पहनाने के लिए मास्क तैयार करने में जुटी हैं। ये पुलिस परिवार अब तक 61 हजार से अधिक मास्क तैयार कर चुके हैं। पुलिसकर्मियों के परिवार हर दिन औसतन लगभग 5 हजार मास्क बना रहे हैं। पुलिस परिवार की महिलाओं का साथ महिला आरक्षक और विभाग के टेलर भी दे रहे हैं।

डीजीपी का सलाम

पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी ने कोरोना से धैर्य पूर्वक सीधा मोर्चा ले रहे पुलिस के जांबाजों और अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग कर रहे पुलिस परिवारों की हौसला अफजाई की है। साथ ही भरोसा जताया है कि मध्य प्रदेश पुलिस अपनी कर्तव्य परायणता की बदौलत प्रदेश को कोरोना संकट से उबारने में सफल होगी। पुलिस परिवार प्रदेश के विभिन्न जिलों में युद्धस्तर पर मास्क तैयार कर रहे हैं।

कहां बने कितने मास्क

जबलपुर में पुलिस आरक्षकों की पत्नियां और महिला आरक्षक अब तक 8 हजार मास्क बना चुकी हैं। इसी तरह शहडोल पुलिस परिवार ने 6,300, रतलाम पुलिस परिवार ने 5,400, गुना पुलिस परिवार ने 5,600, मंदसौर पुलिस परिवार 3000, इंदौर पुलिस परिवार 2,200 और होशंगाबाद की महिला आरक्षक अब तक 500 मास्क बना चुकी हैं। विशेष सशस्त्र बल 18वीं वाहिनी शिवपुरी ने 6 हजार, खरगोन पुलिस ने 5 हजार, छठी वाहिनी विशेष सशस्त्र बल जबलपुर ने 3,200, प्रथम वाहिनी विशेष सशस्त्र बल इंदौर ने 3,120, भोपाल की 25वीं वाहिनी ने 2,800, पुलिस लाइन बालाघाट ने 2,800, ग्वालियर की 13वीं वाहिनी ने 2000 और 10वीं वाहिनी विशेष सशस्त्र बल सागर ने एक हजार से अधिक मास्क बनाए हैं। पुलिस परिवार कल्याण केंद्र भोपाल, आगर मालवा, उमरिया और रायसेन जिले के पुलिस परिवार भी मास्क बनाने में जुटे हुए हैं।

Next Story
Share it