Top
undefined

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पुलिस के साथ उतरे एक्स आर्मीमेन

जवानों ने जब कोरोना के खिलाफ फाइट में अपने सेवा देने की इच्छा ज़ाहिर की तो इनकी ड्यूटी नीमच जिले के मनासा के कस्बाई इलाके में पुलिस कर्मियों के साथ लगाई गई।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पुलिस के साथ उतरे एक्स आर्मीमेन
X

भोपाल। एक तरफ सेना के जवान देश की सीमा पर दुश्मन से लोहा ले रहे हैं और इधर देश के अंदर रिटायर्ड आर्मी मेन ने अब कोरोना वायरस की लड़ाई में मोर्चा संभाल लिया है। मध्य प्रदेश में ऐसे ही कुछ एक्स आर्मीमेन पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। यह रिटायर्ड आर्मी जवान नीमच जिले में पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहे हैं। एसपी नीमच ने ट्वीट कर इन रिटायर्ड आर्मी जवानों की तारीफ की है। उन्होंने रिटायर्ड आर्मी जवानों के हौसले को सलाम किया है। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि नीमच के मनासा क्षेत्र में सेना के 5 रिटायर्ड जवान कोरोना के खिलाफ जंग में अपनी सेवा दे रहे हैं। सभी कस्बे में पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं।

लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं

इन जवानों ने जब कोरोना के खिलाफ फाइट में अपने सेवा देने की इच्छा ज़ाहिर की तो इनकी ड्यूटी नीमच जिले के मनासा के कस्बाई इलाके में पुलिस कर्मियों के साथ लगाई गई। ये एक्स आर्मीमैन अब हर वक्त ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ रहते हैं। इसके अलावा लोगों को यह जागरुक भी कर रहे हैं।उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बता रहे हैं। सड़क पर वाहनों की चैकिंग करना हो या फिर गली-गली जाकर लोगों को जागरूक करने के लिए अनाउंसमेंट करना हो, पुलिस के हर एक काम में ये 5 एक्स सर्विसमैन साथ दे रहे हैं।

घर से दूर पुलिस वाले

कोरोना संक्रमण के खिलाफ फाइट में पुलिस वाले भी कड़ी ड्यूटी कर रहे हैं। भोपाल में 2100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के घर जाने पर रोक लगा दी गयी है। पुलिस अधिकारियों ने फील्ड पर तैनात जवानों को वर्दी के साथ डॉक्टरों की तरह ड्रेस मुहैया कराइ है। सभी आला अधिकारी और कर्मचारी अब वर्दी के ऊपर ये ड्रेस पहनकर ड्यूटी करेंगे। यह ड्रेस अधिकांश उन इलाकों में तैनात पुलिस वालों को दी गई है यहां पर पॉजिटिव और संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है।

Next Story
Share it