Top
undefined

मध्य प्रदेश में गुटखा, तंबाकू खाने पर बैन, थूकने पर मिलेगी सजा

मध्य प्रदेश में अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकना पूरी तरीके से प्रतिबंधित होगा। शिवराज सरकार ने थूकने को प्रतिबंधित करने के साथ ही गुटखा और तंबाकू खाने पर भी प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

मध्य प्रदेश में गुटखा, तंबाकू खाने पर बैन, थूकने पर मिलेगी सजा
X

भोपाल। प्रदेश में अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकना पूरी तरीके से प्रतिबंधित होगा। शिवराज सरकार ने थूकने को प्रतिबंधित करने के साथ ही गुटखा और तंबाकू खाने पर भी प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि थूकने से कोरोना का संक्रमण फैलने की ज्यादा संभावना होती है। ऐसे में थूकने पर पूरी तरीके से प्रतिबंध होगा। थूकने वालों के खिलाफ जुर्माना बल्कि दंड देने का भी प्रावधान किया जाएगा

गुटखा और तंबाकू खाने पर प्रतिबंध

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में गुटखा और तंबाकू खाने पर भी अब प्रतिबंध होगा क्योंकि गुटखा और तंबाकू खाने वाले सबसे ज्यादा थूकने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चलाए जा रहे अभियानों को सफल बनाने के लिए गुटखा और तंबाकू की बिक्री पर रोक लगाई जाए।

शराब बिक्री पर लॉक डाउन तक रहेगी रोक

सरकार ने पहले ही 3 मई तक शराब की बिक्री पर भी रोक लगा दी थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि फिलहाल प्रदेश में शराब की बिक्री नहीं होगी। 3 मई को लॉक डाउन खत्म होने पर शराब की बिक्री पर सरकार फैसला लेगी।

यहां हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज

फिलहाल भोपाल इंदौर और उज्जैन में सख्ती के साथ लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा है क्योंकि सबसे ज्यादा कोरोना का संक्रमण इंदौर, भोपाल और उज्जैन में है। इंदौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 900 के करीब पहुंच गया है। वहीं भोपाल में 213 कोरोना के मरीज निकले हैं। ऐसे में सरकार अब उन सभी उपायों पर विचार कर रही है, जो कोरोना को रोकने को अपने में मददगार साबित हो सकते हैं और यही वजह है कि सरकार ने ठोकने को पूरी तरीके से प्रतिबंधित करने का फैसला किया है।

Next Story
Share it