Top
undefined

लॉकडाउन में ज़रूरी सेवा का पास बनवाया और बाइक में भरकर ले जा रहे थे शराब

इससे पहले भोपाल पुलिस ने अपने विशेष अभियान में नगर निगम की कचरा गाडिय़ों से शराब की तस्करी होते पकड़ी थी। उसके बाद बोट क्लब के पास नाव के जरिए शराब तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया गया था।

लॉकडाउन में ज़रूरी सेवा का पास बनवाया और बाइक में भरकर ले जा रहे थे शराब
X

भोपाल। लॉकडाउन में जब लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए घर में है, भोपाल में तस्कर शराब की तस्करी कर रहे हैं। भोपाल पुलिस ने इस बार बाइक से शराब की तस्करी करते 11 आरोपियों को पकड़ा। इससे पहले वो नाव और नगर निगम की कचरा गाडिय़ों से शराब की तस्करी होते पकड़ चुकी है। आरोपियों से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लॉक डाउन के दौरान मादक पदार्थों और अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए भोपाल पुलिस विशेष अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत थाना टीटी नगर और थाना रातीबड़ पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर अवैध रूप से कच्ची शराब बेचने वाले 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 30 लीटर कच्ची शराब और 6 बाइक ज़ब्त कीं।

आरोपियों से नगर निगम के पास बरामद

ये शराब तस्कर इतने शातिर हैं कि तस्करी का माल लाने-ले जाने के लिए नगर निगम के आवागमन पास का उपयोग कर रहे थे। उन्होंने अलग-अलग जरूरतों के बहाने नगर निगम से यह पास बनवाए थे। पुलिस अब इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि आरोपियों ने किसी दलाल के जरिए या फिर नगर निगम के स्टाफ की मिली भगत से तो पास नहीं बनवाए थे। जो आरोपी पकड़े गए उनमें नरेश, आनंद पाटिल, दिलीप, विपिन, अजय उर्फ अज्जू हैं। ये सभी भोपाल के बाणगंगा इलाके के रहने वाले हैं। लॉक डाउन में ज़रूरी सेवा के नाम पर घर से निकलने के लिए इन आरोपियों ने पास बनवाए और फिर उसकी आड़ में तस्करी कर रहे थे

पहले भी शराब तस्कर हो चुके गिरफ्तार

इससे पहले भोपाल पुलिस ने अपने विशेष अभियान में नगर निगम की कचरा गाडिय़ों से शराब की तस्करी होते पकड़ी थी। उसके बाद बोट क्लब के पास नाव के जरिए शराब तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस लगतार शहर में चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है। हाल ही में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से भारी मात्रा में शराब ज़ब्त की थी।

Next Story
Share it