Top
undefined

ऑस्ट्रेलिया में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की पहल

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर नेऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्री एवं नागरिक उड्डयन मंत्री से आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है।

ऑस्ट्रेलिया में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की पहल
X

भोपाल। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर एवं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि तोमर ने जयशंकर एवं पुरी से इस मामले में आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री तोमर ने भोपाल निवासी राजेश मलिक द्वारा दिए गये एक पत्र को जयशंकर एवं पुरी को भेजा है। जानकारी मिली है कि राजेश मलिक का बेटा किसी काम से ऑस्ट्रेलिया गया था। लेकिन लॉकडाउन के चलते वहां फंस गया। इस पत्र में मलिक ने कुछ अन्य लोगों के नाम भी लिखे हैं, जो वहां फंस गये हैं और वापस लौटना चाहते हैं।

देश में बढ़ाया जा चुका है लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन का देश में तीसरी बार विस्तार किया गया है। इसके अलावा देश में बस, ट्रेन और एयर सेवाओं पर पूरी तरह रोक लगाई गई है। इसके अलावा विदेशों से भारत आने वाले इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उड़ान पर पूरी तरह रोक है। इस कारण दुनिया के कई देशों में फंसे भारतीय कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद विदेशों में फंसे इन भारतीयों को देश वापस लाना संभव हो सकेगा।

Next Story
Share it