Top
undefined

सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस को झटका!,अशोक नगर के कांग्रेसी बीजेपी में होंगे शामिल

2018 के चुनाव में अशोक नगर सीट से कांग्रेस के जज पाल सिंह जज्जी ने बीजेपी के लड्डू राम कोरी को 9000 वोटों से हराया था। मुंगावली सीट पर कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी के के पी यादव को महज दो हजार से ज्यादा वोटों से मात दी थी।लेकिन अब दोनों कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं

सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस को झटका!,अशोक नगर के कांग्रेसी बीजेपी में होंगे शामिल
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले दलबदल का सिलसिला तेज हो गया है।कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं की सूची अब लंबी होने लगी है। अशोक नगर जिले के कई कांग्रेसी नेता आज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। अशोक नगर ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ गुना-शिवपुरी का हिस्सा है। 2018 के चुनाव में अशोकनगर की 3 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। तब चुनाव में बीजेपी इस जिले में खाता नहीं खोल पाई थी।

आज बीजेपी में होंगे शामिल

अशोकनगर सीट से जजपाल जज्जी और मुंगावली सीट से बृजेंद्र सिंह यादव ने 2018 के चुनाव में जीत हासिल की थी। यह दोनों नेता कांग्रेस पार्टी में सिंधिया का अपमान होने के कारण कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे।जज्जी के 250 से ज़्यादा समर्थक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता अशोक नगर से आज शाम राजधानी भोपाल पहुंच रहे हैं।वहां सीएम शिवराज की मौजूदगी में बीजेपी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता लेंगे।

सिंधिया का विकल्प नहीं

जिन 24 सीटों पर उपचुनाव होना है उनमें से दो सीट अशोक नगर की हैं। अशोक नगर और मुंगावली विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर लगातार हलचल तेज हैं। अशोक नगर में कांग्रेसियों के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है,क्योंकि इस इलाके में सिंधिया के मुकाबले पार्टी अब तक किसी बड़े चेहरे की तलाश पूरी नहीं कर पाई है। मुंगावली सीट पर जीत के लिए कांग्रेस पार्टी ने पूर्व मंत्री सचिन यादव को जिम्मेदारी दी है। यादव के मुंगावली दौरे के एक दिन बाद बीजेपी ने झटका देते हुए कई कांग्रेसी चेहरों को पार्टी में शामिल करने की तैयारी कर ली।।

ये है 2018 का समीकरण

2018 के चुनाव में अशोक नगर सीट से कांग्रेस के जज पाल सिंह जज्जी ने बीजेपी के लड्डू राम कोरी को 9000 वोटों से हराया था। मुंगावली सीट पर कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी के के पी यादव को महज दो हजार से ज्यादा वोटों से मात दी थी।लेकिन अब दोनों कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। चर्चा है कि जजपाल जज्जी और बृजेंद्र सिंह इन दोनों सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार हो सकते हैं।

Next Story
Share it