Top
undefined

भोपाल में पुलिसकर्मी पर स्पॉट फाइन / नगर निगम अधिकारी ने हवलदार को बिना मास्क घूमते पकड़ा

भोपाल में पुलिसकर्मी पर स्पॉट फाइन / नगर निगम अधिकारी ने हवलदार को बिना मास्क घूमते पकड़ा
X

भोपाल. भोपाल में लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस नियम तोड़ने पर एफआईआर कर रही है, जबकि नगर निगम की टीम स्पॉट फाइन लगा रही है। रविवार को नगर निगम की टीम ने एक पुलिसकर्मी का 100 रुपए का स्पॉट फाइन काटा। सातवीं बटालियन के हवलदार राजेंद्र सिंह बिना मास्क के ही घूम रहे थे। स्वास्थ्य अधिकारी अजय श्रवण ने यह कार्रवाई पुलिस कंट्रोल रूम के पास चेकिंग के दौरान की। यहां पर नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस बिना मास्क और बिना कारण घूमने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर रही है।

अजय श्रवण ने बताया कि आज दोपहर सातवीं बटालियन के हवलदार आम के फल लेकर घर जा रहे थे। वे सादे कपड़ों में थे। पुलिस ने उन्हें बिना मास्क के ही सड़क पर घूमते हुए पकड़ लिया। उन्होंने बचने के लिए अपना परिचय दिया। इसके बाद वे स्टाफ का आदमी हूं कहकर फाइन नहीं करने के लिए जोर देने लगे। नगर निगम के अधिकारियों से उन्होंने काफी देर तक बहसबाजी भी की। बाद में बड़ी मुश्किल से फाइन भरने के लिए तैयार हुए। अमले ने मौके पर ही 100 रुपए का चालान बनाया।

पुलिस भी लगातार कार्रवाई कर रही

इधर, लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर बीते 24 घंटे में बैरागढ़ में 3 और एमपी नगर और ऐशबाग पुलिस थाने में एक-एक केस दर्ज किया गया। राजधानी में नियमों को तोड़ने वालों की निगरानी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से की जा रही है।

सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 1 हजार रुपए का फाइन

सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों के खिलाफ 1000 रुपए जुर्माना है। मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपए का चालान हो रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 500 रुपए का चालान बनता है।

इसका पालन नहीं करने पर एफआईआर

मास्क नहीं लगाने वालों पर।

गाड़ी में तय संख्या और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर।

बिना किसी कारण के घर से बाहर घूमने वालों पर।

गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन नहीं करने वालों पर।

Next Story
Share it