Top
undefined

कमलनाथ ने जारी किया योग करते हुए पुराना फोटो,भाजपा ने कसा तंज

कमलनाथ ने जारी किया योग करते हुए पुराना फोटो,भाजपा ने कसा तंज
X

स्वदेश ब्यूरो,भोपाल। योग यूं तो राजनीति का विषय नहीं है,लेकिन रविवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को योग संदेश के साथ अपना सालभर पुराना फोटो ट्वीट करने पर भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लिया। इस पर श्री नाथ के मीडिया समन्वयक को सफाई देनी पड़ी,कि यह फोटो प्रतीकात्मक रूप से जारी किया गया। ट्वीट में इसके ताजा होने का कोई दावा नहीं किया गया।

दरअसल,अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा के अधिकांश नेताओं व कार्यकर्ताओं ने योग किया और इसके फोटो भी वायरल हुए। कांग्रेस की ओर से भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लोगो को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए योग का महत्व भी बताया। साथ ही उन्होंने इसके साथ बीते साल का वह फोटो चस्पा कर डाला,जो बीते साल उनके मुख्यमंत्री रहते हुए जारी किया गया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि जनता के साथ फ र्जीवाड़ा करते-करते कांग्रेस के बड़े नेता निजी जीवन में भी उसे आत्मसात करने लगे हैं।

श्री विजयवर्गीय ने कमलनाथ द्वारा जारी फोटो को लेकर कहा,कि पिछले वर्ष जब श्री नाथ मुख्यमंत्री थे, तब 21 जून को आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सरकारी आयोजन में उन्होंने भाग नहीं लिया था, लेकिन जब उन्हें तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, तो आनन-फानन में मुख्यमंत्री निवास में कथित रूप से योग करते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया में जारी करवाई थी। विजयवर्गीय ने कहा कि मजेदार बात तो यह है,कि कमलनाथ अब मुख्यमंत्री नहीं है और वे मुख्यमंत्री आवास को खाली भी कर चुके हैं। फि र भी आज उनके ट्विटर हैंडल से वही एक साल पुराना चित्र जारी किया गया है, जो मुख्यमंत्री आवास का है।

कांग्रेस ने दी सफाई

भाजपा की ओर से आई उक्त प्रतिक्रिया के बाद कांग्रेस को भी सफाई देनी पड़ी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने एक बयान में कहा,कि संदेश के साथ संबंधित तस्वीर को केवल प्रतीकात्मक रूप से साझा किया गया है। इसमें कहीं भी नहीं लिखा गया कि यह श्री नाथ की आज की तस्वीर है।

Next Story
Share it