Top
undefined

बैरागढ़ में बोर्ड लगाने को लेकर विवाद, व्यापारी ने हस्तक्षेप किया तो उसे लाठियों से पीटा; बुरी तरह से जख्मी, अस्पताल में मौत

बैरागढ़ में बोर्ड लगाने को लेकर विवाद, व्यापारी ने हस्तक्षेप किया तो उसे लाठियों से पीटा; बुरी तरह से जख्मी, अस्पताल में मौत
X

भोपाल. संत हिरदाराम नगर बैरागढ़ में नवयुवक सभा रोड पर एक कपड़े की दुकान पर बोर्ड लगाने को लेकर मकान मालिक और किराएदार के बीच सोमवार को विवाद हो गया। इसमें दोनों की जान-पहचान वाले एक दूसरे व्यापारी ने हस्तक्षेप किया तो किराएदार और उसके परिवार ने उस पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस हमले में उस व्यापारी की मौत हो गई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मारपीट में जान गंवाने वाला व्यक्ति बैरागढ़ का व्यापारी है और उसकी दुकान मालिक प्रकाश मनमानी से दोस्ती थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रकाश मनमानी ने बैरागढ़ निवासी रत्ना मुलानी एवं उसके बेटे राजू मुलानी को 11 माह के लिए दुकान किराए पर दी थी, वह तय समय बीत जाने के बाद भी दुकान खाली नहीं कर रहे थे। दोनों के बीच मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस बात को लेकर सोमवार को सुबह 10:30 बजे किराएदार रत्ना मुलानी एवं उसके बेटे राजू ने अपने परिवार के चार पांच लोगों को लेकर दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी और अपना एक बोर्ड वहां पर टांगने लगे।

बोर्ड लगाने से रोकने पर हुआ विवाद

उन्हें बोर्ड लगाता देख दुकान मालिक प्रकाश मनमानी के दोस्त प्रकाश दीनानी (52) ने उन्हें मना करते हुए हस्तक्षेप कर मामला सुलझाना चाहा। इस पर विवाद बढ़ गया और आरोपी की पत्नी रत्ना मुलानी, उसकी बेटी नीतू, भाई राजू मुलानी ने चार अन्य के साथ मिलकर व्यापारी पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल प्रकाश को उसके परिजन अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

बैरागढ़ थाना टीआई शिवपाल सिंह कुशवाह ने कहा कि बैरागढ़ की नवयुवक सभा रोड स्थित एक दुकान को लेकर किराएदार और मालिक के बीच विवाद हुआ था, जिस पर एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मर्ग कायम कर लिया गया है, अभी बता रहे हैं कि डंडा मारा है, जिससे एक की मौत हुई। मृतक के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई है, मारपीट में एक महिला भी शामिल है। जांच हो रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it