Top
undefined

नीम के पेड़ का केक काटकर मनाया जन्मदिन, शामिल हुए वीआईपी

नीम के पेड़ का केक काटकर मनाया जन्मदिन, शामिल हुए वीआईपी
X

स्वदेश संवाददाता भोपाल। राजधानी में सार्वजनिक स्थान पर लगे नीम के पेड़ का हर साल केक काटकर जोश व उत्साह के साथ जन्मदिन मनाया जाता है। इसी क्रम में इस साल भी रविवार को नीम के पेड़ का जन्मदिन था, लेकिन कोरोना के चलते न ढोल, डीजे बजा और न ही बच्चे शामिल हुए। शहर के भेल पिपलानी स्थित आदर्श मार्केट में लगे नीम के पेड़ का 26वां जन्मदिन मनाया गया। रविवार सुबह 9:15 बजे मप्र शासन के प्रमुख सचिव संजय शुक्ला, भोपाल जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक उपेंद्र जैन, नगर निगम आयुक्त वीएस चौधरी कोलसानी शामिल हुए उन्होंने केक काटकर नीम के पेड़ को हैप्पी बर्थ-डे कहा।

पेड़ लगाएं, उनका पालन पोषण भी करें

अतिथियों ने इस दौरान शहरवासियों से अपील की कि बारिश के मौसम में अपने घरों के आसपास दो-दो पौधे लगाएं और उनका पालन-पोषण भी करें। नगर निगम आयुक्त ने ऐलान किया कि बारिश में शहर भर में पौधारोपण किया जाएगा। शहर की सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं व रहवासी समितियों से जुड़े लोगों के सहयोग से जल्द ही बड़े स्तर पर पौधारोपण अभियान चल रहा है। इससे शहर में हरियाली बढ़ेगी और पर्यावरण को बचाया जा सकेगा। कार्यक्रम में भेल के सेवानिवृत्त समूह महाप्रबंधक विजय जोशी, रामबाबू शर्मा, राजकुमार अग्रवाल सहित अन्य व्यापारी शामिल हुए।

विश्वास घुसे का किया सम्मान

अतिथियों द्वारा 'नो-मोर मंदारÓ अभियान चलाने वाले विश्वास घुसे का कार्यक्रम में सम्मान किया गया। दरअसल, विश्वास घुसे के बेटे मंदार महाजन की पांच साल पहले केरवा डैम में डूबने से मौत हो गई थी, तब से वो अपने स्तर पर शहर के जलाशयों में सुरक्षा-व्यवस्था करने का काम कर रहे हैं, ताकि जलाशयों में अब कोई न डूबे। सम्मान मिलने पर विश्वास घुसे ने जल्द ही कलियासोत डैम में सुरक्षा-व्यवस्था करने का काम शुरू करने की बात कही। हालांकि हर साल स्कूलों के बच्चे उपस्थित होते थे। उनके सामने नीम का जन्मदिन मनाया जाता था। इस बार कोरोना के कारण बच्चों को आमंत्रित नहीं किया गया था। ढोल-ढमाके भी नहीं बजाए गए। साधारण तरीके से केक काटकर सुरक्षित शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम संपन्न हुआ।

Next Story
Share it