Top
undefined

लिफ्ट चौथी मंजिल से गिरी, जमीन से कुछ फीट पहले रुकी, एक घायल

लिफ्ट चौथी मंजिल से गिरी, जमीन से कुछ फीट पहले रुकी, एक घायल
X

भोपाल. भोपाल के कोलार इलाके में विधान एलीना सोसायटी की चौथी मंजिल से एक बच्चे समेत 5 लोगों के चढ़ते ही लिफ्ट नीचे गिर गई। सीधे जमीन पर गिरने से कुछ फीट पहले ही उसके अटकने से सभी बाल-बाल बच गई। अचानक झटके कारण लिफ्ट में सवार व्यापारी को कमर में चोटें आईं। उनके परिवार के अन्य सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया।

हादसे के बारे में दैनिक भास्कर को विधान एलीना सोसायटी में रहने वाले विक्रम सिंह चंदेल ने बताया कि चौथी मंजिल के एक फ्लैट में रहता हूं। शुक्रवार रात 45 वर्षीय मेरे मामा ससुर जय सिंह मेरा जन्मदिन मनाने घर पर आए थे। उनके साथ एक बच्चा और मेरे साला-साली थे। रात करीब साढ़े 12 बजे केक काटने के बाद वे जाने लगे। लिफ्ट को थर्ड फ्लोर से ऊपर लाया गया। इसके बाद जैसे ही वह लिफ्ट में सवार हुए तो वह अचानक धड़-धड़ाते हुए नीचे गिर गई। मैं दौड़ते हुए नीचे पहुंचा और फिर किसी तरह लिफ्ट का गेट खोलकर सभी को बाहर निकाला। सभी बुरी तरह दहशत में थे। मामा को कमर में चोट आ गई थी। अच्छी बात यह रही कि किसी को ज्यादा चोट नहीं आई। इससे पहले भी यह लिफ्ट पिछले साल अगस्त में सेकंड फ्लोर से गिर गई थी। इसके अलावा यह अक्सर ही बीच-बीच में कभी भी रुक जाती है।

दूसरे ब्लॉक तक में लोगों को कुछ गिरने की आवाज आईं

विक्रम ने बताया कि लिफ्ट में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। न तो पैनिक बटन है और न ही ओवर वेट होने पर अलार्म आदि। कई बार शिकायत की, लेकिन बिल्डर ने कोई ध्यान नहीं दिया। कहते हैं कि कंपनी अहमदाबाद की है। वहां बोल दिया है। वहां से इंजीनियर के आने पर ही काम हो सकेगा। लिफ्ट गिरने की आवाजें दूसरे ब्लॉक में रहने वाले लोगों तक ने सुनीं।

पुलिस ने कहा कि रेरा के पास जाओ

विक्रम ने बताया कि उन्होंने घटना की सूचना रात करीब डेढ़ बजे डायल-100 को दी थी। पुलिस मौके पर आई थी। देखकर चली गई। मैंने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दी, लेकिन उन्होंने आवेदन तक नहीं लिया। उनका कहना है कि इसकी शिकायत जाकर रेरा में करें।

Next Story
Share it