Top
undefined

पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के कारनामों को उजागर करने भाजपा आज प्रदेशभर में करेगी उनका पुतला दहन : विष्णुदत्त शर्मा

पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ के कारनामों को उजागर करने भाजपा आज प्रदेशभर में करेगी उनका पुतला दहन : विष्णुदत्त शर्मा
X

स्वदेश ब्यूरो,भोपाल। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा,कि केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गांधी परिवार और कांग्रेस को फ ायदा पहुंचाने के लिए चीन से सांठगांठ की। उन्होंने चीनी कंपनियों को फ ायदा पहुंचाने, देश और प्रदेश के छोटे कारीगरों, कारोबारियों की रोजी-रोटी छीन ली। उनका यह कृत्य राष्ट्र के प्रति अपराध और गद्दारी है। इसके विरोध में भाजपा रविवार को प्रदेशभर में श्री नाथ का पुतलादहन कर उनके कारनामों को उजागर करेगी।

श्री शर्मा ने यह बात शनिवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा,कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र में वाणिज्य मंत्री रहते हुए गांधी परिवार को फ ायदा पहुंचाने के लिए चीन के साथ जिस प्रकार की डीलिंग की, वह दुर्भाग्यजनक है। उन्होंने चीन के साथ मिलकर ऐसे उत्पादों पर आयात शुल्क में 40 से 200 प्रतिशत तक छूट दे दी, जो देश में ही उपलब्ध थे। इससे देश में लकड़ी, मिट्टी, बांस के छोटे-छोटे काम करने वाले कारीगरों, छोटे व्यापारियों की आजीविका छिन गई। कुशल कारीगर जो घर में रहकर बर्तन, दोने-पत्तल, कृषि उपकरण, अगरबत्ती बनाने का काम करते थे, वे कमलनाथ की इस करतूत के कारण अचानक बेरोजगार हो गए। देश और प्रदेश के कई लघु व कुटीर उद्योग बर्बाद हो गए। श्री शर्मा ने कहा कि गांधी परिवार को चीन से पैसा उपलब्ध कराने के लिए किया गया यह कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है।

कमलनाथ के पुतले जलाएगी भाजपा

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश के पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री कमलनाथ की इस करतूत के विरोध में भारतीय जनता पार्टी कल 28 जून को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक मंडल में दोपहर 12 बजे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला जलाएंगे। श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे विरोध प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। एक स्थान पर 20 से ज्यादा कार्यकर्ता एकत्र न हों। इसके अलावा अपने मुंह पर मास्क भी अनिवार्य रूप से लगाकर रखें।

भाजपा की सरकारों ने मुसीबत में की मदद

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में दिग्विजय सिंह के इशारे पर जो सरकार चल रही थी, उसने प्रदेश को बर्बाद कर दिया। कमलनाथ पूरे मध्यप्रदेश के पैसे को छिंदवाड़ा लेकर चले गए और हर काम के लिए कहते थे कि हमारे पास पैसा नहीं है। आइफ ा अवार्ड के लिए जरूर उनके पास पैसे आ गए थे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में शिवराज सिंह सरकार ने सत्ता में आते ही गरीबों के कल्याण के लिए 38 हजार करोड़ रूपए दे दिए। केन्द्र सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ रूपए का पैकेज भी दिया गया। इस बात के लिए पूरी दुनिया और डब्ल्यूएचओ ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की। श्री शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान गरीब जनता के हितों का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री ने जिस प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई, वह सराहनीय है।

Next Story
Share it