Top
undefined

चीन से रिश्ते निभाने के विरोध में भाजपा ने प्रदेशभर में फूंके कमलनाथ के पुतले, किया प्रदर्शन

चीन से रिश्ते निभाने के विरोध में भाजपा ने प्रदेशभर में फूंके कमलनाथ के पुतले, किया प्रदर्शन
X

स्वदेश ब्यूरो,भोपाल। वाणिज्य मंत्री रहते हुए आयात शुल्क में छूट देकर चीना उद्योग को लाभ पहुंचाने व भारतीय उद्योगों को कथित तौर पर चौपट करने के विरोध में प्रदेश भाजपा ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन किया। इस दौरान उनके पुतले भी फूंके गए।

राजधानी भोपाल में ही मंडल स्तर तक यह विरोध प्रदर्शन हुए। सात व दस नंबर पर आयोजित पुतला दहन आंदोलन में स्वयं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने नेतृत्व किया। इस मौके पर उन्होंने आरोप दोहराते हुए कहा,कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए चीन में तैयार की जाने वाली 250 वस्तुओं पर 40 से 200 प्रतिशत तक आयात कर शुल्क कम करके उसे लाभान्वित करने का काम किया। जिसका दुष्परिणाम यह हुआ कि देश में छोटे-छोटे काम करने वालों का रोजगार छिन गए। श्री नाथ ने चीन को फ ायदा पहुंचाने का यह काम कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के इशारे पर किया। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए भी कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह के इशारे पर झूठ बोलने के अलावा कोई काम नहीं किया। कांग्रेस ने प्रदेश के किसानों, गरीबों और युवाओं से झूठ बोला और मध्यप्रदेश की 7.5 करोड़ जनता के साथ छल किया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ को देश और प्रदेश की जनता को यह बताना पड़ेगा कि जब उनका भांजा रातुल पुरी 787 करोड़ रूपए बैंक घोटाले के संबंध में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया जाता है, तो इस पर आप जवाब क्यों नहीं देते?

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता को पता है कि कमलनाथ ने एक उद्योगपति के रूप में किस प्रकार छल और कपट करके प्रदेश को लूटा है। उनकी सरकार ने केवल छिंदवाड़ा क्षेत्र में काम किया।

प्रदर्शन में ये भी रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत,पूर्वविधायक सुरेंद्रनाथ सिंह, प्रवक्ता राहुल कोठारी अंशुल तिवारी, विकास विरानी, सुश्री नेहा बग्गा, अनिल अग्रवाल,अशोक सैनी,सुनील पांडे,सुधीर जाचक, राजेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Next Story
Share it