Top
undefined

दिव्यांगों की 10 वीं और 12 वीं मध्य प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, नयी तारीखों का ऐलान बाद में

मपी बोर्ड की 10और 12वीं के एग्जाम के बाद अप्रैल से कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होना था। लेकिन कोरोना के कारण परीक्षाएं ही पूरी नहीं हुई हैं इसलिए पेपर भी कैसे चैक हों। लॉक डाउन के कारण अब कॉपी चैकिंग का काम भी आगे बढ़ा दिया गया है।

दिव्यांगों की 10 वीं और 12 वीं मध्य प्रदेश  बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित, नयी तारीखों का ऐलान बाद में
X

भोपाल. कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशव्यापी लॉक डाउन का असर एमपी बोर्ड की परीक्षाओं पर भी पड़ा है। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दिव्यांगों के लिए होने वाली 10 वीं और 12 वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी हैं। ये परीक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं। इससे पहले एमपी बोर्ड 10 वीं और 12 बोर्ड की सामान्य परीक्षाएं भी स्थगित कर चुका है। कॉपियों के मूल्यांकन का काम भी आगे बढ़ा दिया गया है।

1अप्रैल से थीं परीक्षा

एमपी बोर्ड की 10 वीं और 12 की दिव्यांग छात्रों की परीक्षाएं 1अप्रैल से शुरू होनी थीं जोकि 11अप्रैल तक चलना थीं। लेकिन कोरोना के कारण देश भर में तीन हफ्ते का लॉक डाउन है। ऐसे में दिव्यांग छात्रों की परीक्षा को एमपी बोर्ड ने आगे बढ़ा दिया है। अब लॉक डाउन के बाद परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी होगा।

10 वीं पेपर-12वीं के 20 मार्च से स्थगित

एमपी बोर्ड की हाई और हायर सेकेंड्री की परीक्षाएं 2 और 03मार्च से शुरू हुई थीं। लेकिन इस बीच कोरोना का कहर फैल गया और 19 मार्च के पेपर के बाद परीक्षाएं 31मार्च तक स्थगित कर दी गयीं। 31मार्च के बाद नई तारीख का एलान होने वाला था लेकिन अब 21दिन के लॉक डाउन के बाद परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है.लॉक डाउन खत्म होने के बाद एमपी बोर्ड अपनी इन सभी परीक्षाओं के लिए नई तारीख जारी करेगा।

कॉपियों का मूल्यांकन भी टला

एमपी बोर्ड की 10और 12वीं के एग्जाम के बाद अप्रैल से कॉपियों का मूल्यांकन शुरू होना था। लेकिन कोरोना के कारण परीक्षाएं ही पूरी नहीं हुई हैं इसलिए पेपर भी कैसे चैक हों। लॉक डाउन के कारण अब कॉपी चैकिंग का काम भी आगे बढ़ा दिया गया है। अब 15अप्रैल के बाद ही बोर्ड परीक्षाओं और कॉपी चैकिंग की नई तारीख घोषित होने की उम्मीद है।

Next Story
Share it