Top
undefined

अटलजी की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण, 1300 किलो कांसे से बनाई गई प्रतिमा

अटलजी की 12 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण, 1300 किलो कांसे से बनाई गई प्रतिमा
X

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी 12 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण किया। शुक्रवार दोपहर को शौर्य स्मारक के सामने स्थित चौराहे पर प्रतिमा लोकार्पित की गई। अटल जी की प्रतिमा को ग्वालियर के मूर्तिकार प्रभात राय ने तैयार की है। यह मूर्ति पूरी तरह कांसे से बनी है। इसका वजन करीब 1300 किलोग्राम है।

नगर निगम द्वारा बनवाई गई यह प्रतिमा लगभग 17 लाख स्र्पये में बनी है। इसे बनाने में 3 महीने का समय लगा है। प्रतिमा में अटल जी को धोती, कुर्ता और जैकेट पहने हुए दिखाया गया है। इस मौके पर सीएम ने कहा कि आज भारत माता के सच्चे सपूत अटलजी की प्रतिमा का अनावरण करने का मौका मिला है। मुझे आज भी लगता है कि मुस्कुराते हुए अटलजी आएंगे और फिर हमें राह दिखाएंगे

अटलजी के स्मारक पर उनके व्यक्तित्व, कृतित्व, जीवन दर्शन और उनके कार्यों को प्रदर्शित करेंगे। यह स्थान भी हमारे लिए प्रकाश स्तंभ और प्रेरणा पुंज की तरह काम करेगा। कार्यक्रम में विधानसभा के सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, पूर्व महापौर आलोक शर्मा, भाजपा प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Next Story
Share it