Top
undefined

रैपिड एक्शन फोर्स के कैंप में फैला संक्रमण, यहां 13 जवान पॉजिटिव; 50 की तबीयत ठीक नहीं

रैपिड एक्शन फोर्स के कैंप में फैला संक्रमण, यहां 13 जवान पॉजिटिव; 50 की तबीयत ठीक नहीं
X

भोपाल. ओबेदुल्लागंज के समीप हिनोतिया गांव स्थित आरएएफ (रैपिड एक्शन फोर्स) की 107वीं कंपनी के कैंप में कोरोनावायरस का संक्रमण फैल गया है। यहां अब तक 13 जवान संक्रमित मिल चुके हैं और 50 से ज्यादा जवानों की तबीयत भी पूरी तरह ठीक नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि कुछ और जवान भी संक्रमित हो सकते हैं। कैंप में संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम आज अधिकारियों समेत 100 जवानों की सैंपल लेगी। बताया जा रहा है कि कंपनी के 170 जवानों की ड्यूटी लॉकडाउन के दौरान भोपाल में लगाई गई थी। सभी को क्वारैंटाइन किया गया है। इनमें 55 के सैंपल लिए जा चुके हैं। पूरे कैंप में करीब ढाई हजार अधिकारी और कर्मचारी अपने परिवार के साथ रहते हैं।

जानकारी के अनुसार, रैपिड एक्शन फोर्स के यह जवान भोपाल में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए हैं। ड्यूटी से लौटने के बाद उन्हें ओबेदुल्लागंज के हिनोतिया स्थित रैपिड एक्शन फोर्स के कैंप में क्वारैंटाइन किया गया था। सबसे पहले आरएएफ का एक ड्राइवर पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उसके संपर्क में आए छह जवानों की रिपोर्ट तीन दिन पहले पॉजिटिव आई। इसके बाद 55 जवानों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 10 जवानों की जो रिपोर्ट रविवार को आई है, उसमें से छह जवान संक्रमित मिले हैं।

एम्स शिफ्ट किए जाएंगे जवान

रैपिड एक्शन फोर्स के कैंप में पांच दिन के भीतर 13 जवान संक्रमित हो गए हैं। ओबेदुल्लागंज के बीएमओ डॉ. अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार को कैंप में 100 जवानों के सैंपल लिए जाएंगे। ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। इन जवानों को इलाज के लिए एम्स भेजने की तैयारी है। इससे पहले संक्रमित जवानों को भी एम्स भेजा था।

Next Story
Share it