Top
undefined

आज से बढ़ेगा तापमान, 2 से 3 जनवरी के बीच फिर बारिश के आसार

आज से बढ़ेगा तापमान, 2 से 3 जनवरी के बीच फिर बारिश के आसार
X

भोपाल । तीन से चार दिन की ठंड के बाद ज्यादातर शहरों में गुरुवार को फिर से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही कुछ शहरों में न्यूनतम तापमान स्थिर बना हुआ है। वहीं आने वाले दो से तीन दिन में फिर मौसम बदलने के आसार हैं। प्रदेश के कई इलाकों में 2 से 3 जनवरी के बीच बादल होने और बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, ग्वालियर और सागर संभाग के कई शहरों में इस बीच बारिश हो सकती है।

मौसस वैज्ञानिक अजय शुक्ला के मुताबिक प्रदेश के कई शहरों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। साथ ही बादल छंटने से ठंड का असर भी कम हुआ है। शुक्रवार से तापमान में फिर से बढ़ोतरी होगी और 2 से 3 जनवरी के बीच कई शहरों में बादल और बारिश के आसार हैं। अजय शुक्ला ने बताया कि जम्मू कश्मीर में बना सिस्टम कमजोर हो गया, लेकिन 3 जनवरी कोफिर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। साथ ही बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं भी आएंगी, जिसका असर प्रदेशभर में होगा।

ग्वालियर-चंबल संभाग में होगा कोहरे का असर

मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर-चंबल संभाग में घना कोहरे हो सकता है। वहीं जबलपुर, बालाघाट, टीकमगढ़ और छतरपुर जिले में भी हल्का कोहरा होने के आसार हैं।

दतिया अभी भी सबसे ठंडा

प्रदेश में दतिया अभी भी सबसे ठंडा बना हुआ है। बीते दिन दतिया का तापमान 2.8 दर्ज किया गया है, तो सबसे ज्यादा तापमान बैतूल में 12.7 दर्ज किया गया है। प्रदेशभर के ज्यादातर शहरों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। गुरुवार को भोपाल के अधिकतम तापमान में 6.4 डिग्री की सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई।

शहरों का तापमान

शहर - अधिकतम- न्यूनतम

भोपाल- 24.4 - 9.9

इंदौर- 26.2 - 9.4

ग्वालियर -17.6 -4.4

उज्जैन- 24.5 -8.6

नौगांव- 19.8 -5.2

सागर- 22.3-8.7

पचमढ़ी-24.2-5.8

खजुराहो-19.6-6.5

होशंगाबाद-23.7-11.0

खरगौन-27.0-6.4

Next Story
Share it