Top
undefined

मध्य प्रदेश में 4269 आरक्षकों की भर्ती होगी, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी मंजूरी

मध्य प्रदेश में 4269 आरक्षकों की भर्ती होगी, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी मंजूरी
X

भोपाल. लॉकडाउन के बाद मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश में पहली बार भर्तियां शुरू करने जा रही है। सबसे पहले पुलिस विभाग में 4 हजार 269 आरक्षकों की भर्ती होंगी। यह फैसला शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) में पुलिस अधिकारियों से बैठक के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। इसके साथ ही उद्योगों की सुरक्षा के लिए सिंगरौली भेजे गए जवानों को भी वापस बुलाने को लेकर चर्चा की गई। सरकार वहां से जवानों को वापस बुला सकती है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीएचक्यू में डीजीपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने 4,269 आरक्षक की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। मिश्रा ने कहा- लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने बड़े स्तर पर कार्य किया है। आने वाले समय और पुलिस विभाग की जरूरतों को देखते हुए पुलिस बल बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही पुलिस विभाग में कुछ और पदों से जुड़े फैसलों की मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। इससे युवओं के लिए नए अवसर बनेंगे। इसके अलावा ड्रेस और गन में सुधार को लेकर भी चर्चा की गई।

पीपीई मोड पर बनेगा पुलिस अस्पताल

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिसकर्मियों के लिए एक अस्पताल पीपीई मोड पर बनाया जाएगा। इसमें आरक्षक से लेकर डीजीपी और गृहमंत्री तक का इलाज होगा। इलाज की सभी संभव सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। खुफिया एजेंसी को लेकर भी कार्य किया जाएगा। पुलिस सुधार पर विशेष जोर है। शेष बहुत सारे मामलों पर चर्चा की गई।

Next Story
Share it