Top
undefined

कोरोना से लड़ने के लिए एक्शन में शिवराज सरकार, सौंपी 52 जिलों की कमान

कलेक्टर और प्रशासनिक अफसरों से बात कर हर दिन की रिपोर्ट लेने का काम करेंगे और हर दिन की समीक्षा रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेंगे।

कोरोना से लड़ने के लिए एक्शन में शिवराज सरकार, सौंपी 52 जिलों की कमान
X

भोपाल: प्रदेश में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए शिवराज सरकार अब पूरे एक्शन में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब 11 अफसरों को 52 जिलों में कोरोना वायरस को रोकने और बचाव की जिम्मेदारी सौंपी है। सीनियर आईएएस अफसर अब जिलों में कलेक्टर और प्रशासनिक अफसरों से बात कर हर दिन की रिपोर्ट लेने का काम करेंगे और हर दिन की समीक्षा रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेंगे। जिलों से आने वाली डिमांड और उसकी आपूर्ति की जिम्मेदारी भी प्रशासनिक अफसरों के ऊपर होगी। सरकार ने भोपाल इंदौर और उज्जैन जिले की समीक्षा की कमान मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को सौंपी है। कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में मुख्य सचिव अफसरों के साथ संपर्क साध कर फीडबैक लेने का काम करेंगे और मौके पर ही जरूरी दिशा निर्देश जारी करेंगे। इसके अलावा 11 अफसर 49 जिलों में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर हर दिन समीक्षा करेंगे।

कोरोना संकट प्रबंधन समूह का गठन

प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए आईएएस अफसरों के साथ ही जिला स्तर पर भी प्रशासनिक अफसरों के समूह का गठन किया है। पुलिस अधीक्षक जिला पंचायत सीईओ सीएमएचओ डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट होमगार्ड और नगर निगम के आयुक्त जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह के सदस्य होंगे और राज्य स्तर पर होने वाली मॉनिटरिंग में फीडबैक देने का काम करेंगे। साथ ही जिला स्तर पर उठाए जाने वाले कदमों को लेकर भी फैसला करेंगे।

Next Story
Share it