Top
undefined

इंदौर पहुंची इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च की टीम, कंटेनमेंट एरिया से 500 लोगों के सैंपल लेगी

कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशभर के 10 शहरों में आईसीएमआर की टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3103 पर पहुंची, 117 मरीजों की मौत हो चुकी है

इंदौर पहुंची इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च की टीम, कंटेनमेंट एरिया से 500 लोगों के सैंपल लेगी
X

इंदौर. इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की 23 सदस्यीय टीम मंगलवार को इंदौर पहुंची। यह टीम वायरोलॉजी लैब के निरीक्षण के अलावा कंटेनमेंट एरिया से रेपिड एंटीबाॅडी टेस्ट के लिए 500 लोगों के रेंडम सैंपल कलेक्ट करेगी। दरसअल, भारत सरकार द्वारा जीरो सर्वे किया जा रहा है। जिसके तहत टीम इंदौर आई है। बताया जा रहा है कि देश के 10 शहरों में यह सर्वे कराया जा रहा है। इंदौर मध्य प्रदेश का सबसे ज्यादा संक्रमित शहर है। इसलिए इसे भी सर्वे में शामिल किया गया है। इंदौर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3100 पार हो चुका है।

कोरोना से संक्रतित 117 लोगों की हो चुकी है मौत

सोमवार रात 39 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। एक मरीज की मौत भी हुई। जांच के लिए भेजे गए 756 सैंपल में से 705 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब 3103 संक्रमित मरीज हो चुके हैं। मृतकों का आंकड़ा 117 पर आ गया। रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 30677 संदिग्धों की सैंपल रिपाेर्ट जांच जा चुकी है। इनमें 1502 कोरोना पॉजिटिव का इलाज चल रहा है। जबकि 1484 लोग मात देकर घर लौट चुके हैं। अब तक अलग-अलग होटल गार्डन में क्वारैंटाइन 2686 लोग अपने घरों को जा चुके हैं। हालांकि, संक्रमण के बीच अब शहर को धीरे-धीरे खोलने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई।

कोरोना से भाजपा नेता की मौत

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य और इंदौर हज कमेटी के अध्यक्ष रहे डॉ. रज्जाक पटेल का रविवार देर शाम निधन हो गया। हाल ही में उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनका अरबिंदो अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Next Story
Share it
Top