Top
undefined

देर रात से सुबह 6 बजे तक हुआ चोइथराम सब्जी मंडी में कामकाज शुरू , पहले दिन कम रही आवक

देर रात से सुबह 6 बजे तक हुआ चोइथराम सब्जी मंडी में कामकाज शुरू , पहले दिन कम रही आवक
X

इंदौर. 90 दिनों के लॉकडाउन के बाद मप्र की सबसे बड़ी देवी अहिल्याबाई होलकर फल और सब्जी (चोइथराम) मंडी में रविवार रात सब्जियों का व्यापार शुरू हो गया। रविवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक मंडी में व्यापारियों और किसानों के मध्य खरीद-फरोख्त हुई। 19 जून को कलेक्टर द्वारा चोइथराम सब्जी मंडी को रात 10 से सुबह 6 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी।

रविवार रात से मंडी में कामकाज प्रारंभ हुआ। वैसे तो कामकाज रात 10 बजे प्रारंभ हो गया था लेकिन अधिकांश किसान सुबह 4 बजे के आसपास मंडी में पहुंचे। कलेक्टर द्वारा मंडी में सिर्फ थोक व्यापारियों को ही कारोबार की अनुमति दी गई इसके चलते फुटकर सब्जी व्यापारियों को मंडी में प्रवेश नहीं दिया गया। व्यापारियों और किसानों ने शासन द्वारा तय किए गए नियमों एवं सावधानियों के साथ खरीद-बिक्री की।

व्यापारियों के अनुसार पहला दिन होने से सब्जियों की आवक कम रही। सभी सब्जियों के दाम भी कम ही रहे। हालांकि टमाटर की 10 गाड़ी आवक होने से इसके भावों में भी तेजी रही और यह 15 रुपए से लेकर 23 रुपए प्रति किलो तक बिका।

किसानों की भिंडी 5 रुपए तो करेला 10 रुपए किलो बिका

भिंडी 5 रुपए, लोकी 6 रुपए, गिलकी 10 रुपए, धनिया 40 रुपए, हरी मिर्च 12 रुपए, करेला 10 रुपए, टेम्शी 15 रुपए, कश्मीरी मिर्च 25 रुपए, ककड़ी 15 रुपए, बेंगन 7 रुपए, कद्दू 5 रुपए प्रति किलो के हिसाब से व्यापारियों द्वारा खरीदा गया।

Next Story
Share it
Top