Top
undefined

अनलॉक की ओर इंदौर, चाय-नाश्ते वाले सुबह 6 से 10 बजे तक दुकान खोल सकेंगे

अनलॉक की ओर इंदौर, चाय-नाश्ते वाले सुबह 6 से 10 बजे तक दुकान खोल सकेंगे
X

इंदौर. शहर को अनलॉक करने के लिए मंगलवार को जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक रेसीडेंसी कोठी में हुई। बैठक में मध्य क्षेत्र में जोन-1 के व्यापारियों के लिए राहतभरी खबर रही। वे अब अपनी दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खोल सकेंगे। इसके अलावा चाय-नाश्ता वाले छोटे दुकानदारों के लिए भी आज खुशी भरा दिन रहा। वे अपनी दुकानें सुबह 6 से 10 बजे तक खोल सकेंगे। इसके अलावा शादी में अब 12 की जगह 50 लोग शामिल हो पाएंगे। घोड़ी बैंड, नाई और पंडित को मिलाकर 8 से 9 लोगों को अलग से परमिशन दी जाएगी। हालांकि बैठक में रेस्त्रां, मॉल, जिम और मंदिर पर फैसला नहीं हाे सका।

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि मध्यक्षेत्र के जोन-1 में स्थित दुकानों को लेकर निर्णय हुआ है। यहां की खेरची दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी। इसी प्रकार सियागंज, हाथीपाला क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट ऑफिस ऑड-ईवन पर खुल सकेंगे। जाेन -2 में सभी दुकानों को खोलने की मंजूरी दे दी गई है। यहां पर मॉल, रेस्टोरेंट और जिम को लेकर एक कमेठी गठित की गई है। इनसे चर्चा के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा। सरवटे, छोटी ग्वालटोली और रेलवे स्टेशन क्षेत्र में जो दुकानें हैं, वह क्षेत्र काफी संकरा है। इसलिए ये दुकानें अभी 7 दिन तक ऑड-ईवन के तहत खुलेंगी। इसके बाद पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

सराफा और छप्पन दुकान को लेकर फैसला नहीं

जोन-3 को लेकर कहा कि यह इलाका वह पूरी तरह से खुल चुका है। रेत, गिट्‌टी और मुरम के व्यापारियों को रात 11 से सुबह 5 बजे तक की अनुमति देंगे। इसके अलावा चाय-नाश्ते वालों को सुबह 6 से 10 बजे तक की अनुमति दे दी गई है। सराफा और 56 को लेकर अभी चर्चा नहीं हुई है। खाने-पीने को छोड़कर 56 में सभी दुकानें खुल सकेंगी। मंदिर को लेकर चर्चा हुई थी, लेकिन सभी ने इसे थोड़ा रोककर खोलने काे कहा। इसके अलावा मॉल और रेस्टाेरेंट को लेकर समिति बनी है। चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

अब शादी में 50 लोग हो पाएंगे शामिल

सांसद शंकर लालवानी ने बैठक के बाद बताया कि इंदौर में विवाह समारोह को लेकर 12 लोगों के शामिल होने की मंजूरी दी गई थी। लोगों की मांग पर इस बढ़ाकर 50 किया गया है। इमसें वर-वधु दोनों पक्ष के लोग शामिल होंगे। इसके अलावा चार-पांच बैंडवाले, नाई, पंडित, घोड़ीवाला.. इस प्रकार से 8 से 9 लोगों को अतिरिक्त परमिशन दी जाएगी। सांसद ने लोगों से अपील की है कि शादी या सार्वजनिक आयोजनों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग जरूर करें।

Next Story
Share it
Top