Top
undefined

मप्र में संक्रमण से छठी मौत, खरगोन के मरीज ने तीन दिन पहले तोड़ा था दम

मध्य प्रदेश राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गयी है. खरगोन के एक 65 वर्षीय अधेड़ की मौत के तीन बाद उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

मप्र में संक्रमण से छठी मौत, खरगोन के मरीज ने तीन दिन पहले तोड़ा था दम
X

इंदौर /मध्यप्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बुधवार को पुष्टि की है कि खरगोन जिले का एक 65 वर्षीय पुरुष कोरोना से संक्रमित था. यह पुष्टि पुरुष की मौत के तीन बाद की गई है. इसके साथ ही, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गयी है.

खरगोन के जिलाधिकारी गोपालचंद्र डाड ने 'पीटीआई' से बातचीत के दौरान कहा कि 'हमें इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की एक प्रयोगशाला से मिली जांच रिपोर्ट से पता चला है कि धरगांव का 65 वर्षीय पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित था. इस व्यक्ति की तीन दिन पहले ही इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव होलकर चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.'

उन्होंने आगे बताया कि 'मरीज को सांस लेने में तकलीफ के चलते खरगोन जिले के एक अस्पताल में हाल ही में भर्ती कराया गया था. हालत बिगड़ने पर उसे रविवार को इंदौर के सरकारी अस्पताल भेज दिया गया था'.

गोपालचंद्र डाड का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाला व्यक्ति कैंसर, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और सांस की बीमारी का मरीज था. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह खरगोन जिले का पहला कोरोना वायरस संक्रमित मरीज था.

शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि खरगोन जिले से गंभीर हालत में लाये गये इस व्यक्ति की रविवार को ही मौत हो गयी थी.

अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक सूबे में कुल 86 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें इंदौर से सबसे ज्यादा 63 मरीज शामिल हैं. इसके अलावा, जबलपुर से 8, उज्जैन से 6, भोपाल से 4 और शिवपुरी एवं ग्वालियर से 2-2 मामले सामने आए हैं. राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद अब तक इंदौर के तीन, उज्जैन के दो और खरगोन के एक मरीज की मौत हो चुकी है

Next Story
Share it
Top