Top
undefined

शादी के बाद सामने आ जाए पुराना प्यार, तो क्या करें

शादी के बाद सामने आ जाए पुराना प्यार, तो क्या करें
X

शादी के बाद सबकुछ ठीक चल रहा है। आप दोनों खुशी-खुशी बाहर जाएं और अचानक आपके सामने आपका पुराना प्यार आ जाए, तब आप क्या करेंगे? वैसे तो यह सिचुएशन रियल कम और फिक्शनल ज्यादा लगती है, लेकिन यकीन मानिए ऐसी स्थिति से कई कपल्स गुजर चुके हैं। अगर इस स्थिति में ठीक से रिऐक्ट या संभाला न जाए, तो पार्टनर के साथ थोड़ी प्रॉब्लम आ सकती है। एक्स के सामने आ जाने पर क्या करना चाहिए, चलिए जानते हैं।

एक्स के सामने आ जाने पर जाहिर सी बात है कि आप चौंक जाएंगे। ऐसे में एकदम से मुंह मोड़ लेना स्थिति को बहुत ज्यादा ऑक्वर्ड बना देगा। इसकी जगह उन्हें ग्रीट करें और अपने चेहरे पर ऐसे भावों को लाने से बचें कि यह पूरी स्थिति आपको कितना असहज कर रही है। इसकी जगह कूल बने रहें और चाहे तो फ्रैंक हैंड शेक करें। हां, अगर आपको आपका एक्स दूर से ही दिख जाए और आप उसके सामने जाने की स्थिति को ही दूसरे रास्ते पर जाकर अवॉइड कर सकते हैं, तो यह ऑप्शन भी बुरा नहीं है।

अपने पार्टनर को इंट्रडूस करें

आपके सामने जब एक्स आए और उस समय आप अपने साथी के साथ हों, तो हाय-हेलो के बाद उन्हें इंट्रडूस करवाना न भूलें। इस दौरान स्थिति को सहज रखने की कोशिश करें। अपनी बॉडी लैंग्वेज से अपने पार्टनर के प्रति लगाव को दिखाएं। इससे आपके साथी को ज्यादा कॉन्फिडेंट फील होगा, साथ ही में एक्स को भी स्थिति को लेकर क्लियर मेसेज चला जाएगा। आपका यह कूल ट्रीटमेंट पार्टनर को भी यह चीज क्लियर कर देगा कि आपके लिए एक्स पास्ट से ज्यादा कुछ नहीं है।

पर्सनल लाइफ के बारे में न करें सवाल

आप दोनों की मुलाकात भले ही सालों बाद हुई हो, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा जानने की कोशिश न करें। ऐसा करना यह इशारा कर सकता है कि आपको अभी भी उनकी लाइफ में रुचि है या फिर फिक्र है। अगर उनके मन में आपके लिए अभी भी फीलिंग्स हैं, तो मामला काफी कॉम्प्लिकेटिड हो सकता है। वहीं साथ में पार्टनर हो, तो उसके लिए यह पूरी स्थिति काफी ज्यादा ऑक्वर्ड हो जाएगी।

न्योता न दें

आप अपने पार्टनर के साथ डिनर या लंच के लिए निकले हैं और उस दौरान आपकी एक्स से मुलाकात हो जाए, तो कर्टसी दिखाते हुए उन्हें साथ में खाने के लिए इन्वाइट न करें। अगर वे अपनी तरफ से यह न्योता दें, तो उसे ठुकराने में देर न लगाएं। इसकी जगह साफ करें कि आप अपने साथी के साथ डिनर को इंजॉय करना चाहते हैं। ऐसा करना इसलिए जरूरी है क्योंकि लंच या डिनर पर साथ में जाने पर आपके बीच कोई न कोई पुराना टॉपिक जरूर उठेगा, जो आपके साथी को आउटसाइडर जैसा महसूस करवाते हुए उन्हें असहज कर सकता है।

डिस्टेंस बनाएं रखें

एक्स से फिजिकल दूरी बनाए रखें और अपने साथी की ओर ज्यादा झुकें या सटें। यह बॉडी लैंग्वेज इस चीज को साफ तौर पर जाहिर कर देती है कि आपकी जिंदगी में आपका साथी ही अब सबकुछ है। साथ ही अपने एक्स से नंबर एक्सचेंज करने से भी बचें। वह आपके लिए पास्ट है, तो भला आपको उसके नंबर की क्या जरूरत है? वहीं आपका नंबर एक्सचेंज करना यकीनन आपके साथी को बहुत ज्यादा अनकम्फर्टेबल कर देगा और अगर आप दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई, तो शादीशुदा जिंदगी में गलतफहमियां भी जन्म ले सकती हैं।

Next Story
Share it