Top
undefined

कोरोनाकाल में दूर रहने के कारण यदि नहीं मिल पा रहे हैं पार्टनर से तो इन तरीकों से रिश्ते में बरकरार रखें प्यार

रिश्ते को संभालना बहुत जिम्मेदारी का काम होता है। जब से कोरोना आया है तब से कई सारे रिश्ते जिनमें कि प्रेमी और प्रेमिका एक- दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, आपसी तालमेल न मिलने के कारण एकदूसरे से अलग हो चुके हैं। 

कोरोनाकाल में दूर रहने के कारण यदि नहीं मिल पा रहे हैं पार्टनर से तो इन तरीकों से रिश्ते में बरकरार रखें प्यार
X

कोरोना के कारण कई सारे लोग बहुत लंबे समय से नहीं मिल पाएं हैं। ऐसे में यदि नया- नया रिश्ता है और दोनों प्रेमी एक-दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, तब तो उस रिश्ते को संभालना बहुत जिम्मेदारी का काम होता है। जब से कोरोना आया है तब से कई सारे रिश्ते जिनमें कि प्रेमी और प्रेमिका एक- दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, आपसी तालमेल न मिलने के कारण एकदूसरे से अलग हो चुके हैं। इसलिए बहुत जरूरी है कि यदि आप भी अपने पार्टनर से दूर रहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें ताकि रिश्ते में आपसी समझ बनी रहे और खटास न आए। अगली स्लाइड्स के माध्यम से जानिए एकदूसरे से दूर रहने वाले युगल के लिए वह कौनसी बातें हैं जिनका वर्तमान में ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

रोज वीडियो कॉल करें

तकनीक ने लोगों के जीवन की बहुत सी समस्याओं को हल कर दिया है। यदि आप लंबे समय से एकदूजे से नहीं मिल पाएं हैं तो क्या हुआ एकदूसरे को प्रतिदिन वीडियो कॉल जरूर करें। जब आप एकदूसरे को रोज देखेंगे न तो ये दूरी थोड़ी कम महसूस होगी। यदि समय कम है तो थोड़ी ही देर के लिए वीडियोकॉल करें पर एकदूसरे के हालचाल जरूर लें। आप चाहें तो वीडियो कॉल पर ही एकसाथ खाना भी खा सकते हैं।

थोड़ा अधिक समझें

ये समय ऐसा है जब व्यक्ति मजबूरियों के कारण आपसे नहीं मिल पा रहा है, इस बात को समझें और यदि सामने वाला व्यक्ति भी न मिल पाने के कारण थोड़ा चिढ़चिढ़ा हो रहा है तो उससे प्यार से पेश आएं। यदि वह गुस्सा करता है तो बजाय गुस्सा करने के आप मुस्करा दें, सामने वाला का सारा गुस्सा गायब हो जाएगा।

प्रेम की अभिव्यक्ति है आवश्यक

आप दोनों जानते हैं कि आपको एकदूसरे से बहुत प्रेम है लेकिन लंबे समय से न मिल पाने और दूर रहने के कारण व्यक्ति खुद को अकेला महसूस करने लगता है। इसलिए बहुत जरूरी है कि आप दोनों समान रूप से प्रेम को अभिव्यक्त करें। कभी- कभी एकदूसरे को उपहार भेजें। एकदूसरे की पसंद का भोजन बनाकर खाएं और सामने वाले को तस्वीर भेजें।

यादें बनाने की तैयारी करें

जब आपको ऐसा लगे कि आपके पास बात करने को कुछ खास नहीं है तब भविष्य की बातें करें। उन सभी जगहों के विषय में चर्चा करें जहां आप दोनों साथ में जाना चाहते हैं, उन सभी इच्छाओं को व्यक्त करें जिन्हें आप साथ में पूरा करना चाहते हैं। ऐसा करने से रिश्ते में बोरियत का पड़ाव नहीं आएगा और प्यार गहरा होगा। बीच-बीच में एकदूसरे के प्रति फिक्र भी जताएं।

Next Story
Share it