Top
undefined

19 साल की लड़की को भगा ले गया पड़ोसी

19 साल की लड़की को भगा ले गया पड़ोसी
X

गुजरात में एक मामला सामने आया है जिसमें एक ऐसा शख्स जो खुद नाना था, वह पड़ोस में रहने वाली 19 साल की लड़की को घर से भगा ले गया। इस मामले में कोर्ट ने पुलिस को जांच के आदेश दे दिए हैं। मामले का सच जांच के बाद ही सामने आ सकेगा। हालांकि, अगर बड़े उम्र के पुरुष का युवा लड़की पर दिल आ जाने के मामलों की बात की जाए, तो इसके तो दुनिया में कई उदाहरण मौजूद हैं। एक एग्जाम्पल ब्रिटेन के बड़े व्यापारी बर्नार्ड चार्ल्स एक्लेस्टोन हैं, जो 89 साल की ऐज में हाल ही में पिता बने हैं। उनकी पत्नी उनसे उम्र में करीब 45 साल छोटी है।

बड़े उम्र के आदमी का युवा महिला पर दिल आना, इस सब्जेक्ट को लेकर 'चीनी कम' जैसी मूवी भी बॉलिवुड में बनी है। लेकिन आखिर क्या कारण हैं कि उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचकर भी पुरुष यंग लेडीज के साथ रिलेशनशिप में आ जाते हैं?

अट्रैक्शन: कई लोगों के लिए अट्रैक्ट होने का पहला कारण फेस होता है। यंग होने के कारण महिला की रिंकल फ्री स्किन, नैचरल ग्लो, कपड़ों का स्टाइल आदि फ्रैश रहता है। इस वजह से कई पुरुष अपनी उम्र भूल उनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं।

खुद युवा महसूस करना: एक सर्वे के मुताबिक, यंग लेडी के संग रिलेशनशिप में आकर पुरुष खुद भी यंग महसूस करते हैं। वे खुद पर ज्यादा ध्यान देते हैं, कपड़ों को ट्रेंड से मैच करने की कोशिश करते हैं, नई चीजें सीखने की कोशिश करते हैं और खुद को अट्रैक्टिव दिखाने का भी प्रयास करते हैं। यह उन्हें अपने आप में यंग फील करवाता है, जो उन्हें खुशी देता है।

ज्यादा अटेंशन मिलना: दादा बन जाने की उम्र में आते-आते तक व्यक्ति के परिवार के सदस्यों की अपनी खुद की फैमिली बन जाती है। इससे उस पर सभी का अटेंशन कम होने लगता है। ऐसे में जिंदगी में कोई नया और यंग प्यार आ जाए, तो उसे पूरा अटेंशन मिलने लगता है। उसे यह अच्छा लगता है कि वह किसी की केयर कर रहा है और बदले में उसे भी वही मिल रहा है।

कमिटमेंट का ऐंगल: कई बड़ी ऐज के पुरुष सिर्फ इसलिए यंग लड़कियों के संग रिलेशनशिप में आते हैं, क्योंकि वे दोनों ही जानते हैं कि उनके बीच कमिटमेंट जैसा कुछ नहीं हो सकता, लेकिन वे एक-दूसरी की वॉन्ट्स को जरूर पूरा कर सकते हैं। यही वजह है कि इस तरह के ज्यादातर रिश्ते राज ही बनाकर रखे जाते हैं।

नई सोच के प्रति आकर्षण: पुरुष कई बार लड़कियों की नई और अडवांस होती सोच के प्रति भी आकर्षित होते हैं। चीजों को लेकर वे जिस तरह अपनी बेबाक राय रखती हैं, वैसा शायद बड़ी ऐज के मेन को अपनी हमउम्र या फिर थोड़ी सी छोटी पत्नी से नहीं मिलती होगी। इस कम्यूनिकेशन को जब वह यंग लेडी के साथ जारी रख पाते हैं, तो उन्हें अट्रैक्शन फील होने लगता है।

Next Story
Share it