Top
undefined

बैडमिंटन टूर्नामेंट पर कोरोना का असर, थॉमस एंड उबेर कप एक साल के लिए टाला

बैडमिंटन टूर्नामेंट पर कोरोना का असर, थॉमस एंड उबेर कप एक साल के लिए टाला
X

नई दिल्ली। कोरोना के बीच क्रिकेट, फुटबॉल समेत कई खेल पटरी पर लौट रहे हैं। ऐसे में बैडिमंटन टूर्नामेंट इस साल होते नजर नहीं आ रहे हैं। थॉमस एंड उबेर कप के 3 से 12 अक्टूबर तक डेनमार्क में शुरू होने की उम्मीद थी, लेकिन वह भी एक साल के लिए टल गया है। वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेनशन (बीडब्ल्यूएफ) मंगलवार को इसकी घोषणा की है।

मेन्स सिंगल्स में 13 बार खिताब जीतने वाले इंडोनेशिया समेत कोरिया, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग जैसे देश पहले ही नाम वापस ले चुके थे।

साइना नेहवाल चिंता जता चुकीं

इसको देखते हुए भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल समेत कई दिग्गजों ने चिंता जाहिर की थी। साइना नेहवाल ने कहा था कि जब 7 बड़े देश नाम वापस ले चुके हैं, तो ऐसे में टूर्नामेंट को कराने का कोई मतलब नहीं होगा।

डेनमार्क मास्टर्स रद्द

वहीं, बीडब्ल्यूएफ ने 13 से 18 अक्टूबर तक होने वाले डेनमार्क सुपर 750 टूर्नामेंट को भी टाल दिया है। साथ ही डेनमार्क मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद्द कर दिया है। यह टूर्नामेंट 20 से 25 अक्टूबर तक होना था।

थॉमस एंड उबेर कप के लिए भारतीय टीम घोषित हो चुकी थी। वर्ल्ड चैंम्पियन पीवी सिंधु और पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भारत के 20 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करने वाले थे। इस टीम में साइना नेहवाल और कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्‌डी भी शामिल थे।

Next Story
Share it
Top