Top
undefined
Breaking

धोनी के साथ 30 साल रहने वाला भी नहीं बता पाएगा कि उनके दिमाग में क्या चल रहा: विजय दाहिया

धोनी के साथ 30 साल रहने वाला भी नहीं बता पाएगा कि उनके दिमाग में क्या चल रहा: विजय दाहिया

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (39) के संन्यास को लेकर पूर्व भारतीय विकेटकीपर विजय दाहिया ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि धोनी जानते हैं उन्हें क्या करना है। विजय ने कहा कि धोनी के साथ 30 साल रहने के बाद भी कोई व्यक्ति यह नहीं बता पाएगा कि माही के दिमाग में क्या चल रहा है।

धोनी ने पिछला मैच जुलाई 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था। इस मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार मिली थी। धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के अलावा 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई है।

धोनी में काफी क्रिकेट बाकी है

विजय ने कहा, ''धोनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है। मेरा मानना है कि धोनी के साथ यदि कोई 30 साल भी रह ले, तब भी वह व्यक्ति नहीं जान पाएगा कि धोनी क्या सोच रहे हैं या वे आगे क्या करने वाले हैं। महेंद्र सिंह धोनी ऐसे ही हैं।''

क्रिकेट की किताब में धोनी का अध्याय जरूर होगा

उन्होंने कहा, धोनी का भारतीय क्रिकेट पर शानदार प्रभाव रहा है। क्रिकेट में कुछ सिर्फ खिलाड़ी होते हैं, जबकि कुछ बेहतरीन प्लेयर होते हैं। तीसरे महान खिलाड़ी होते हैं, जो अपनी छाप छोड़ते हैं। जहां तक धोनी की बात है, वे उन प्लेयर्स में से हैं, जो अपनी छाप छोड़ते हैं। वह भी ऐसी जो हमेशा के लिए रहती है। यदि क्रिकेट में कोई किताब लिखी जाएगी, तो उसमें धोनी का एक अध्याय जरूर होगा।

चेन्नई को 3 बार आईपीएल खिताब जिताया

माही ने अब तक 90 टेस्ट, 349 वनडे और 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 2015 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 3 बार आईपीएल खिताब जिताया है।

Next Story
Share it
Top