Top
undefined

बेंगलुरु ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया, डिविलियर्स ने 22 बॉल पर 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

बेंगलुरु ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया, डिविलियर्स ने 22 बॉल पर 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली
X

दुबई।​​​​​​ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेले गए मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 178 रन का टारगेट दिया। बेंगलुरु ने आखिरी 22 बॉल पर 55 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। एबी डिविलियर्स ने 22 बॉल पर अपनी फिफ्टी पूरी करते हुए ताबड़तोड़ 55 रन की नाबाद पारी खेली।​​​​​​

डिविलियर्स ने छक्का लगाकर मैच जिताया

बेंगलुरु ने 19.4 ओवर में 3 विकेट पर 179 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। डिविलियर्स ने छक्का लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया। गुरकीरत सिंह भी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान के कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया को 1-1 विकेट मिला।

डिविलियर्स के नाम एक और रिकॉर्ड

आईपीएल में 25 या इससे कम बॉल में 50 बनाने वालों की लिस्ट में एबी डिविलियर्स टॉप पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 12 बार 25 या इससे कम बॉल में फिफ्टी लगाई है। उनके अलावा वॉर्नर ने भी 25 से कम बॉल पर 12 बार फिफ्टी लगाई है। दूसरे नंबर पर 7 फिफ्टी के साथ क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड हैं। वहीं, 6 फिफ्टी के साथ वीरेंद्र सहवाग तीसरे नंबर पर हैं।

कोहली-पडिक्कल ने भी रन बनाए

ओपनर एरॉन फिंच (14) के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 79 रन की पार्टनरशिप कर टीम को मुसीबत से निकाला। पडिक्कल 35 और कोहली 43 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान ने 6 विकेट पर 177 रन बनाए

इससे पहले राजस्थान ने 6 विकेट पर 177 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में अपनी 11वीं फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली। स्मिथ के अलावा रॉबिन उथप्पा ने 41 रन बनाए। राहुल तेवतिया 19 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु के क्रिस मॉरिस को 4 और युजवेंद्र चहल को 2 विकेट मिले।

राजस्थान की शुरुआत अच्छी हुई। जोस बटलर की जगह पारी की शुरुआत करने उतरे रॉबिन उथप्पा ने बेन स्टोक्स के साथ 50 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। स्टोक्स 15 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इससे पहले सीजन में राजस्थान के लिए दिल्ली के खिलाफ 37 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी।

अच्छी शुरुआत के बाद पारी लड़खड़ाई

उथप्पा और स्टोक्स ने पारी की अच्छी नींव रखी, लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। स्टोक्स के बाद रॉबिन उथप्पा 41 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट हुए। अगली ही बॉल पर चहल ने संजू सैमसन (9) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

स्मिथ-बटलर ने पारी को संभाला

शुरुआती 10 ओवर में तीन विकेट गंवाने के बाद स्मिथ और बटलर ने टीम को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। मॉरिस ने बटलर (24) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा छक्के तेवतिया के नाम

इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा 14 छक्के लगाए हैं। वहीं, बेंगलुरु के एबी डिविलियर्स और मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड 12-12 छक्कों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। कोलकाता के इयोन मॉर्गन (9) तीसरे और राजस्थान के जोफ्रा आर्चर (8) चौथे नंबर पर हैं।

Next Story
Share it
Top