Top
undefined

लोकेश राहुल ने IPL के इस सीजन का पहला शतक लगाया, किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 207 रन का टारगेट दिया

लोकेश राहुल ने IPL के इस सीजन का पहला शतक लगाया, किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 207 रन का टारगेट दिया
X

दुबई। आईपीएल के 13वें सीजन का छठवां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 3 विकेट पर 206 रन बनाए। कप्तान लोकेश राहुल ने आईपीएल के इस सीजन का पहला शतक जड़ा। उन्होंने132 रन की पारी खेली। वहीं बेंगलुरु की ओर से शिवम दुबे ने 2 और यजुवेंद्र चहल ने 1 विकेट लिया।

57 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। मयंक अग्रवाल 20 बॉल पर 26 रन बनाकर यजुवेंद्र चहल की बॉल पर बोल्ड हुए। वहीं लोकेश राहुल ने आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वे 20वें भारतीय बल्लेबाज हैं।

गेल को सही समय पर मौका मिलेगा : राहुल

पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने प्लेइंग इलेवन में विदेश खिलाड़ी निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम और शेल्डन कॉटरेल को मौका दिया। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी में विदेशी प्लेयर एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप और डेल स्टेन को शामिल किया गया। बेंगलुरु की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया।

पंजाब टीम में दो बदलाव किए गए हैं। क्रिस जॉर्डन और कृष्णप्पा गौतम को टीम में जगह नहीं मिली। उनकी जगह मुरुगन अश्विन और जिमी नीशम को मौका मिला। वहीं, गेल को लगातार दूसरे मैच में नहीं खिलाने पर कप्तान राहुल ने कहा, वे टीम में सही समय पर शामिल किए जाएंगे। उनको लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं।

पिच रिपोर्ट

दुबई की पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है। हालांकि इस बार पंजाब और दिल्ली का मैच इसी मैदान पर खेला गया था। जिसमें दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए सुपर ओवर में जीत हासिल की थी।

इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34

पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26

पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144

दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

दोनों टीमें

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन और युजवेंद्र चहल।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जिमी नीशम, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल और रवि बिश्नोई।

Next Story
Share it
Top