Top
undefined

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर संशय बरकरार

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर संशय बरकरार
X

ब्रिस्बेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से ब्रिस्बेन में चौथे और अंतिम टेस्ट की शुरुआत हो जाएगी। 15-19 जनवरी तक होने वाले सीरीज के इस निर्णायक मुकाबले में दोनों ही टीमें अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी। हालांकि दोनों ही टीमें अपने स्टार खिलाड़ियों की चोट और उनकी गैरमौजूदगी से परेशान हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने जहां एक बदलाव के साथ अपने अंतिम एकादश की घोषणा कर दी है वहीं भारतीय टीम अपने प्लेइंग इलेवन को लेकर अभी भी दुविधा में नजर आ रही है। इन्हीं सारी चिंताओं को दूर करने के प्रयास में टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर गुरुवार को मीडिया से रूबरू हुए।

राठौर ने प्लेइंग इलेवन पर बात करते हुए कहा कि चोटों पर अभी भी नजर रखी जा रही है। इसलिए मैं आपको अधिक बताने की स्थिति में नहीं हूं। हम केवल कल सुबह ही अंतिम एकादश के बारे में बता पाएंगे।' उन्होंने कहा कि हम अपने खिलाड़ियों को पूरा समय देना चाहते हैं और वे लगातार मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। हम मैच की सुबह ही इस पर फैसला लेंगे।

राठौर से जब जसप्रीत बुमराह के खेलने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने इसके लिए कल का इंतजार करने के लिए कहा और बताया कि अभी सभी चीजों पर नजर रखी जा रही है। राठौर ने कहा कि अगर वह फिट होगा तो जरूर खेलेगा और अगर उसे कोई परेशानी होगी तो वह नहीं खेलेगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी इस दौरे पर चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। जबकि सिडनी टेस्ट के दौरान रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी के चोटिल होने और सीरीज से बाहर होने पर टीम की मुश्किलें और बढ़ गईं। वहीं तीसरे टेस्ट में टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी असहज नजर आए थे। उनकी पेट की मांशपेशियों में दर्द की शिकायत थी। ऐसे में टीम प्रबंधन ने साफ कर दिया था कि बुमराह 50 प्रतिशत फिट होने पर ही मुकाबले में उतरेंगे।

Next Story
Share it