Top
undefined

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हुए रविंद्र जडेजा

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हुए रविंद्र जडेजा
X

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट में चोटिल हुए भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। हालांकि, जानकारी मिली है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन यानी कल इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

दरअसल, तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाज़ी के दौरान तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद जडेजा के बायें हाथ के दस्ताने पर लग गई थी। इसके बाद जब उनका स्कैन कराया गया तो पता चला कि उनके बायं हाथ का अंगूठा फ्रेक्चर हो गया है। चोट के कारण ही वह दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर सके थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, "रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गये हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह हफ्ते की आवश्यकता होगी। हालांकि, जरूरत पड़ी तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे।"

पहली पारी में इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने चार विकेट लेने के बाद नाबाद 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार योगदान दिया था। सिडनी टेस्ट में अगर जरूरत पड़ी तो वह दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे।

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि कोहनी में चोट का सामना करने वाले ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे। मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गये थे। पैट कमिंस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी। जडेजा और पंत को इसके बाद स्कैन के लिए ले जाया गया जहां पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं निकली।

Next Story
Share it