Top
undefined

श्रीलंका की पहली पारी महज 135 रन पर सिमटी, स्टंप्स तक इंग्लैंड 127/2

श्रीलंका की पहली पारी महज 135 रन पर सिमटी, स्टंप्स तक इंग्लैंड 127/2
X

गाले। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है। गाले में खेले जा रहे इस मुकाबले में श्रीलंका की पहली महज 135 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 127 रन बना लिए हैं और वह श्रीलंका से केवल आठ रन पीछे है। जो रूट 66 और जॉनी बेयरस्टो 47 रन बनाकर नाबाद हैं।

इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 17 रन था। मगर कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों की अब तक 110 रन की साझेदारी हो चुकी है। इससे पहले श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने सर्वाधिक 28 रन बनाए। श्रीलंका के नियमित कप्तान दिमुथ करूणारत्ने अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण नहीं खेल सके।

ब्रॉड ने 20 रन देकर झटके तीन विकेट

कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद 10 महीने में अपनी धरती पर पहला टेस्ट खेल रही श्रीलंका क्रिकेट टीम की शुरूआत खराब रही। अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में दो विकेट लिए जबकि आफ स्पिनर बेस ने दूसरी ही गेंद पर विकेट चटकाया। ब्रॉड ने मैच में 20 रन देकर तीन विकेट लिए ।

करूणारत्ने की जगह उतरे लाहिरू तिरिमाने चार रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए। एक गेंद बाद कुसाल मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे। बेस ने कुसाल परेरा को पहली स्लिप में जो रूट के हाथों लपकवाया। चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे विकेट के लिए 56 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद लगातार दो ओवरों में आउट हो गए।

मैथ्यूज के टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन पूरे

मैथ्यूज ने 27 रन बनाये और वह 6000 टेस्ट रन पूरे करने वाले श्रीलंका के पांचवें बल्लेबाज बन गए। श्रीलंका के लिए उनसे अधिक रन कुमार संगकारा (12400), महेला जयवर्धने (11814), सनत जयसूर्या (6973) और अरविंद डिसिल्वा (6361) ने बनाए हैं।

Next Story
Share it