Top
undefined

थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त, साइना हारी, चोटिल श्रीकांत मैच से हटे

थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त, साइना हारी, चोटिल श्रीकांत मैच से हटे
X

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी दूसरे दौर में हांगकांग की चांग ताक चिंग और एनग विंग युंग की जोड़ी से हार गई। हांगकांग की इस जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-12, 21-17 से हरा दिया। इसके साथ ही बैंकाक में चल रहे थाईलैंड ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

दरअसल, गुरुवार का दिन भारत के लिए अच्छा नहीं बिता। भारत की स्टार महिला शटलर साइना नेहवाल को दूसरे दौर में अच्छी शुरुआत के बाद हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार को खेले गए प्री- क्वार्टरफाइनल के मुकाबले में साइना को बैंकॉक की खिलाड़ी ने 23-21, 14-21, 16-21 से हराया। एक घंटे तक चले इस मुकाबले में नेहवाल ने पहले सेट में शानदार खेल दिखाते हुए 23-21 से जीत दर्ज की, हालांकि इसके बाद बैंकाक की बुसानन ने आखिरी के दोनों सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

उधर पुरुषों के एकल वर्ग में स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने मांशपेशियों में खिंचाव की शिकायत के बाद थाईलैंड ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। बुधवार को पहले दौर का मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में पहुंचे श्रीकांत ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'आप सभी को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मुझे मांसपेशियों में खिंचाव के कारण थाईलैंड ओपन से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। मैं थाईलैंड लेग के अगले दौर के लिए अगले सप्ताह तक फिट होने की उम्मीद कर रहा हूं।

गौरतलब है कि किदांबी ने बुधवार को हमवतन सौरभ वर्मा को सीधे सेटों में 21-12, 21-11 हराकर अगले दौर में प्रवेश किया था। उनका मुकाबला अब मलयेशिया के ली जी जिया से होना था। लेकिन श्रीकांत के बाहर होने के बाद जिया अगले दौर में पहुंच चुके हैं।

वहीं दिन के अन्य मुकाबले में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी को इंडोनेशिया की मोहम्मद अहसान और हेंद्र सेतियावान की जोड़ी ने सीधे सेटों में 21-19, 21-17 से हराया।

Next Story
Share it