Top
undefined

पुलिस थाने में बदला ले रहा 'भूत', पुलिसकर्मी पढ़ रहे हनुमान चालीसा

पुलिस थाने में बदला ले रहा भूत, पुलिसकर्मी पढ़ रहे हनुमान चालीसा
X

मेरठ. यूपी के मेरठ जिले स्थित एक पुलिस थाने में अजीबोगरीब घटना सामने आई है। बदमाशों के छक्के छुड़ाने वाली यूपी पुलिस का यहां एक थाना ऐसा भी है जहां तैनात पुलिसकर्मी 'भूत' के नाम से थरथर कांप रहे हैं। यूपी के मेरठ का टीपीनगर पुलिस थाना भूत के खौफ में है। इसके चलते थाने में हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया। बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों को कथित पुलिस उत्पीड़न से परेशान होकर सूइसाइड करने वाले युवक की प्रेत-आत्मा दिखती है। हालांकि पुलिस अधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि एक युवक को कुछ समय पहले थाने में लाया गया था जहां उसने आत्महत्या कर ली थी। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि उसने पुलिस उत्पीड़न से परेशान होकर युवक ने आत्महत्या की और अब वह बदला ले रहा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि करीब एक हफ्ते पहले रात के समय कुछ पुलिसकर्मियों ने भूत देखने का दावा किया था।

इसके बाद थाने में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक थाना प्रभारी की ओर से थाने में हवन-पूजन कराया गया। अब थाने में हनुमान जी की मूर्ति स्थापित किए जाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। हालांकि थाना प्रभारी दिनेश चंद्र भूत जैसी किसी बात से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है, 'थाना मेरे घर जैसा है, इसलिए यहां हवन कराया है। भूत जैसी कोई बात नहीं है।'

इससे पहले मुजफ्फरनगर के थाना ककरौली में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। इस थाने में एक दशक पहले सांपों का डेरा लगा रहता था। एक महीना पहले इस थाने में भूत की अफवाह उड़ गई थी। थाने में तैनात पुलिसकर्मी अकेले अंदर जाने से भी डर रहे थे। बाद में पुलिसकर्मियों द्वारा थाना परिसर में पूजा-पाठ भी कराया गया था।

Next Story
Share it
Top