Top
undefined

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, जनता को दिवाली के गिफ्ट के रूप में देंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, जनता को दिवाली के गिफ्ट के रूप में देंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे
X

सुल्तानपुर . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदाई संस्था यूपीडा के अधिकारियों व जिला स्तरीय अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। कार्यक्रम स्थल पर ही पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य संतोषजनक है। हम इसे दिवाली के गिफ्ट के रूप में जनता को देंगे।

हलियापुर के कुवांसी बड़ा डाड गांव में मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से करीब 10:40 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों के साथ एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। फिर समीक्षा बैठक में विकास कार्यों की हकीकत जानी। यहां उन्होंने अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बनने जा रहा है। उत्तर प्रदेश में दो और एक्सप्रेस वे पर काम हो रहा है।

दूसरा बुंदेलखंड और तीसरा गंगा एक्सप्रेस है। उन्होंने कहा कि 340 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे की सभी बाधाएं दूर हो गयी हैं। लगभग 35 प्रतिशत पूरा हो गया है। समयबद्ध तरीके से सारे कार्य आगे बढ़ रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के दोनों ओर औद्योगिक गलियारा बन रहा है। इससे जुड़ने वाले सभी 8 जिले के लोगो का भी सहयोग मिला है। यह एक्सप्रेस वे आने वाले दिनों में विकास की रीढ़ बनेगा।

इसे हम जनता को दीवाली के गिफ्ट के रूप में देना चाहते है । कहा कि इसी तरह बुंदेलखंड के विकास की लाइफ लाइन बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे। इन तीनों एक्सप्रेस वे बनने से उत्तर प्रदेश का बहुत ही तेजी से विकास होगा। सभी कार्य मानक के अनुसार हो रहे है। करीब सवा घंटा के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो गए ।

Next Story
Share it
Top