Top
undefined

योगी सरकार सख्त ... किन लोगों से मिलीं कनिका कपूर, सबकी होगी जांच, जानकारी छिपाई तो केस

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर ऐक्शन में आई योगी सरकार, जांच के आदेश, कनिका किस-किस पार्टी में गईं और वहां कौन-कौन से लोग आए थे सबकी जांच की जाएगी, यूपी सरकार तैयारी कर रही है कि जानकारी छिपाने वालों के खिलाफ केस भी दर्ज किया जाए

योगी सरकार सख्त ... किन लोगों से मिलीं कनिका कपूर, सबकी होगी जांच, जानकारी छिपाई तो केस
X

लखनऊ . उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई एक हाई प्रोफाइल पार्टी कोरोना वायरस फैलाने का बड़ा कारण बन रही है। इस पार्टी में शामिल हुईं सिंगर कनिका कपूर को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिया है कि उन लोगों की जांच की जाए, जो इस पार्टी में शामिल हुए थे। साथ ही यह भी कहा गया है कि जिन लोगों ने जानकारी छिपाए रखी, उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाए।

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने लखनऊ के डीएम को आदेश दिया है कि कनिका कपूर की पार्टी में गए लोगों की जांच की जाए। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश को 24 घंटे में इसकी रिपोर्ट देनी है। कनिका कपूर की पार्टी में गए लोगों की पहचान सीसीटीवी के जरिए की जाएगी। वहीं, जानकारी छुपाने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा किया जाएगा। यूपी सरकार ने आदेश दिया है कि कनिका कपूर के कुल तीन कार्यक्रमों में जिन-जिन लोगों ने हिस्सा लिया था, उनकी पहचान की जाए। सभी लोगों को चिह्नित करके उन्हें आइसोलेशन में रखा जाए।

कई नामचीन लोग भी पार्टी में हुए शामिल

लखनऊ में हुई इसी पार्टी में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह ने भी हिस्सा लिया था। इन दोनों नेताओं और इनके संपर्क में आए लोगों ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया। दुष्यंत सिंह इस पार्टी के बाद संसद भी गए थे इसलिए कई सांसदों ने भी खुद को आइसोलेशन में रखने की सूचना दी है।

राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि जिस-जिस पार्टी में कनिका कपूर गई थीं, उसकी जांच की जाएगी। इसका पता लगाया जाएगा कि इन पार्टियों में कौन-कौन लोग शामिल हुए थे। इस पूरे मामले की जांच लखनऊ के डीएम करेंगे और एक दिन के अंदर राज्य के गृह विभाग को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। लखनऊ में कनिका कपूर के अलावा तीन और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद राज्य सरकार हाई अलर्ट पर है।

'लॉकडाउन' हुआ लखनऊ

लखनऊ के सभी इलाकों में बार, कैफे/लाउंज, हेयर सलून, ब्यूटी पार्लर, मल्टिप्लेक्स, रेस्टोरेन्ट, ढाबे, फूड स्टॉल, मिठाई शॉप आदि को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है। पूरे लखनऊ के दफ्तरों और अन्य प्रतिष्ठानों को भी 23 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। जिन इलाकों में फिलहाल 23 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है, उन इलाकों में सभी ऑफिस, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, कोचिंग संस्थान, अन्य दुकानें आदि बंद रहेंगे।

Next Story
Share it
Top